IIT ने योगी सरकार को लेकर किया बड़ा दावा, कहा बस एक योगी है जिन्होंने..

0
1864

योगी आदित्यनाथ जब से सत्ता में आये है तब से वो कई अलग अलग तरीके से यूपी की जनता के लिए काम करने की कोशिश में लगे हुए है और कही न कही इस कारण से उनकी देश विदेशो में सराहना भी की जाती है. जाहिर तौर पर जो भी कर्म करता है और जो भी बेहतर तरीको से कार्यो को अंजाम देता है उसकी तारीफ़ तो होनी ही है और ये बात हर कोई जानता है. अभी हाल ही में आईआईटी की एक रिसर्च में भी ऐसा ही कुछ हुआ है.

आईआईटी कानपुर की रिसर्च में दावा, करोना से लड़ने में योगी सरकार का काम सर्वश्रेष्ठ
विपक्ष की पार्टियाँ चाहे यूपी सरकार को करोना काल में ठीक से काम न करने को लेकर के कोस रही हो लेकिन अगर हम लोग सही मायनों में बात करते है तो रिसर्च में वो सबसे बेहतरीन निकलकर के आ रहे है और ये दावा हम नही बल्कि देश की जानी मानी संस्थाआईआईटी कानपुर ने किया है.

आईआईटी कानपुर की एक टीम ने कई महीनो तक के डाटा को एनालिसिस करने और काफी मेहनत के बाद में एक रिसर्च को किताब के रूप में प्रकाशित किया है जिसका नाम भी यूपी संग्राम के नाम से ही रखा गया है. 120 पेजों की इस किताब में बताया गया है कि किस तरह से योगी सरकार ने अपनी कार्यकुशलता के आधार पर करोना की दूसरी लहर के प्रभाव को काफी हद तक रोके रखा और बाकी राज्यों की तुलना में यूपी में नुकसान काफी कम हुआ.

अब तीसरी लहर की आशंका बहुत ही कम
अभी के लिए जिस तरह के हालात यूपी समेत पूरे देश में बन चुके है उसके बाद  में एक बात तो कही न कही समझ में आती है कि जो मोदी और योगी जैसी सरकारों ने पहले से चीजो को कंट्रोल में रखने का काम किया है उसके बाद में ही ये सब कुछ संभव हो पाया है और आज लोग करोना से सुरक्षित महसूस कर पा रहे है.

चाहे वो टीकाकरण की द्रुत गति हो या फिर लॉकडाउन हो या फिर कई और भी कार्य हो हर जगह पर चीजो को काफी अधिक अच्छे तरीके से नियामित रूप से आगे बढ़ाया गया है और ये एक अच्छी चीज है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here