राजनाथ सिंह ने किया वीर सावरकर पर बड़ा दावा, महात्मा गांधी पर भी कर दी बड़ी टिप्पणी

0
1495

इतिहास में कुछ एक नाम ऐसे होते है जो हमेशा चर्चाओं में रहते है और उनके चर्चा में रहने के पीछे कारण भी होता है. जिस तरह से ये सारे के सारे नाम लोगो के बीच में लोकप्रिय रहते है उस हिसाब से कभी इनको सुरक्षा देने वाले तो कभी इनके ऊपर आरोप लगाने वाले लोग भी अक्सर सामने आते रहते है और ये तो हमने एक नही बल्कि कई जगहों पर होते हुए देखा है. वीर सावरकर भी उनमे से ही एक नाम नजर आता है जिनको हम लोग काफी अच्छे से जानते है.

वीर सावरकर महानायक थे, उन्होंने गांधी जी के कहने पर दया याचिका
दायर की थी अभी हाल ही में देश के केबिनेट मिनिस्टर साहब राजनाथ सिंह एक प्रोग्राम में संबोधन दे रहे थे जहाँ पर संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. उन्होंने संबोधन के दौरान सावरकर जी को देश का बहुत ही बड़ा और पहला डिफेन्स एक्सपर्ट तक बताया. उन्होंने कहा कि वो एक महानायक थे. उनको दो दो बार अंग्रेजो ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी मगर कुछ विशेष विचारधारा वाले लोग उन पर सवाल खड़े करते है.

यही नही राजनाथ सिंह ने तो ये तक कह दिया कि महात्मा गांधी ने अपनी ओर से ही ये अपील की थी कि वीर सावरकर को रिहा किया जाना चाहिए. उनसे खुद महात्मा  गांधी ने कहा था कि दया याचिका दायर कर दीजिये और इसके बाद में उन्होंने ऐसा किया गया, मगर उनको बदनाम करने के लिए काफी कुछ किया जाता है कुछ लोग कहते है उन्होंने माफ़ी मांगी थी जो बिलकुल ही बेबुनियाद बात है.

कांग्रेस फिर से हो सकती है नाराज
ये पूरा मामला जिस तरह से दुबारा उभरा है उसके बाद में जाहिर तौर पर अपने सावरकर के ऊपर आरोपों को सही साबित रखने के लिए और गांधी जी के नाम के हिसाब से डिफेंसिव होने के मकसद से कांग्रेस पार्टी इस पर कुछ न कुछ जवाब तो जरुर देगी.

फिर हर कोई जानता है कि ये एक कभी भी खत्म न होने वाली बहस है क्योंकि ये एक बीता हुआ कल है जिसे फिर से देखा नही जा सकता और ऐसे में हर कोई खुदको सही साबित रखने के लिए चीजो को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here