आज प्रधानमंत्री मोदी ने शुरू कर दी महा योजना की शुरुआत, बदल जायेगी पूरे भारत की शक्ल सूरत

0
8389

अभी की बात अगर की जाए तो भारत में सरकार लम्बे समय से इन्फ्रास्ट्रक्चर और ट्रांसपोर्ट के ऊपर काम कर रही है और कही न कही ये जरूरी भी है क्योंकि अगर इन चीजो को विक्सित नही किया जाता है तो फिर कही न कही एक बात साफ़ है कि देश की प्रगति नही हो सकेगी और इसी के चलते हुए हाल ही में पीएम मोदी ने देश के लिए एक बड़ी ही शानदार और आइकोनिक योजना की शुरुआत कर दी है जो चीजो को जीरो से हीरो तक बदलने की ताकत भी रखती है.

शुरू हुआ आज से पीएम गति नेशनल मास्टर प्लान, 100 लाख करोड़ का होगा निवेश
आज प्रधानमंत्री मोदी ने दुर्गाष्टमी के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना की शुरुआत कर दी है और इसे अब तक की सबसे खर्चीली योजना भी कहा जा रहा है क्योंकि इसमें लगभग 100 लाख करोड़ रूपये की लागत आने वाली है और ये आजाद भारत का सबसे बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लान होने जा रहा है जो देश को पूरी तरह से ट्रांसफॉर्म करने वाला है.

कई नयी ट्रेन, एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट और वाटर एयरडॉम बनेंगे, मंत्रालय भी होंगे डिजिटली कनेक्ट
देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के कामो में क्या कुछ आधुनिक तौर पर किया जा सकता है वो सब कुछ इस मास्टर प्लान के तहत किया जाएगा. इसके तहत देश में कई नयी ट्रेने चलेगी जो सेमी हाई स्पीड होगी, ट्रेनों को अधिक आरामदायी और बेहतर भी किया जायेगा, नए एक्सप्रेसवे हेलीपेड और एयरपोर्ट भी बनाये जायेंगे ताकि कनेक्टिविटी को और अधिक बेहतर किया जा सके.

इसके अतिरिक्त देश में नए वाटर एयरडॉम बनाये जायेंगे. इसके अलावा सबसे महत्त्वपूर्ण काम होगा सभी 16 मंत्रालयों और उनके विभागों को जोड़ने का. इसके तहत सभी को जियोग्राफिक इन्फोर्मेशन सेंटर पर एक जगह पर लाया जायेगा ताकि इनके काम करने की गति को और अधिक तेज किया जा सके.

कुल मिलाकर के अगर हम बात करतो देश में अगले पांच वर्षो में काफी कुछ बदलने जा रहा है और इसके कारण से लोगो को अच्छा खासा फायदा होते हुए भी नजर आएगा जो हम लोग अभी से अनुभव कर सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here