कभी दुनिया पर राज करने वाले ब्रिटेन में आयी आपदा, लोग घरो में बंद होने को मजबूर

0
4543

ब्रिटेन विश्व के सबसे अधिक विकसित देशो में शुमार किया जाता रहा है क्योंकि यहाँ के लोगो के पास में अच्छा ख़ासा पैसा और सब कुछ है जिसकी इन लोगो को वाकई में जरूरत होती है. यहाँ का लाइफस्टाइल अच्छा है लेकिन अगर यहाँ की सरकार से छोटी सी गलती भी हो जाए तो फिर देश के लोगो को मुसीबत में पड़ते हुए देर नही लगती है और अब हाल ही में ऐसा ही कुछ नजारा वहाँ की सडको पर देखने में आ रहा है. कही न कही इसकी घंटी पहले ही बज गयी थी लेकिन किसी को पता नही था.

ब्रिटेन में पेट्रोल डीजल की भारी किल्लत, 90 प्रतिशत तक पम्प हुए बंद
अभी की जो रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसके  अनुसार यूरोप के प्रमुख देश ग्रेट ब्रिटेन में इन दिनों तेल की भारी कमी हो गयी है जिसके कारण से वहां पर जो भी पेट्रोल और डीजल पम्प है उन्हें मजबूरी में बंद करना पड़ा है. जहाँ मुश्किल से कोई पांच से दस प्रतिशत पेट्रोल पम्प खुले है वहांआधा आधा किलोमीटर लम्बी लाइन लगी हुई है.

यूरोपियन यूनियन से अलग होने का अंजाम, ट्रक ड्राईवरो की किल्लत
आपको अगर मालूम न हो तो ब्रिटेन में पेट्रोल और डीजल आम तौर पर ट्रक से भर कर के लाया जाता रहा है. इसके लिए यहाँ पर छोटे मोटे यूरोपियन देशो जैसे पोलेंड आदि से ट्रक ड्राईवर आते थे और यहाँ पर काम करते थे. उनका कम विदेशो से ब्रिटेन में पेट्रोल और डीजल लाना  होता था और इसकी सप्लाई को मेंटेन करना होता था.

मगर यूरोपियन यूनियन से अलग होने के बाद में ब्रिटेन में आज की तारीख में हालात बड़े ही खराब हो चले है. अब स्थिति इतनी अधिक गंभीर नजर आ रही है कि यहाँ पर ब्रिटेन में लगभग 1 लाख ड्राईवर जो छोटे देशो से ब्रिटेन में काम करने के लिए आते थे और यहाँ पर तेल की सप्लाई करते थे वो यहाँ पर नही है क्योंकि यूनियन से बहार होने के कारण उनको बिना वीजा के इस देश में आने की अनुमति भी तो नही है.

ऐसे में अब ब्रिटेन कोशिश कर रहा है कि एशिया और साउथ एशिया से लेकर अफ्रीका जैसे देशो से भी ट्रक  ड्राईवर लाये जाए ताकि वो लोग तेल भर कर सप्लाई को बेहतर करने की कोशिश करे. हालांकि इसे ठीक करने में समय लग जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here