अमरिंदर सिंह ने छोड़ दी कांग्रेस, साथ ही साथ भाजपा को लेकर किया बड़ा ऐलान

0
10916

अभी के जो कुछ भी घटनाक्रम पंजाब की राजनीति में हम लोगो को देखने को मिल रहे थे कि पंजाब में क्या कुछ हो सकता है? जिस तरह से अमरिंदर सिंह ने बीते कुछ वक्त में अपने आपको स्थापित किया है वो बहुत ही शानदार चीज है और आज वो वहां की राजनीति का सबसे बड़ा चेहरा भी माने जाते है इस बात में कोई भी संशय नही है. अब हाल ही में उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया और इसके बाद में वो अमित शाह और डोभाल से भी मिले तो ऐसे में कई लोग काफी अधिक उम्मीदे लगा रहे थे कि कुछ तो बड़ा होने वाला है.

अमरिंदर सिंह ने कहा, मेरा भाजपा ज्वाइन करना का कोई इरादा नही लेकिन कांग्रेस में जारी नही रखूंगा
राजनीति अभी हाल ही में नयी दिल्ली जाने के बाद में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक बड़ा निर्णय लिया है जिसके तहत वो कांग्रेस को अलविदा कह रहे है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि मैं भाजपा  ज्वाइन नही कर रहा था लेकिन मेरा कांग्रेस में जारी रहने का भी कोई इरादा नही है.

आगे अमरिंदर ने ये भी कहा कि वहां पर मुझे अपमानित किया गया, मेरे ऊपर ध्यान नही दिया गया और ऐसा लगा जैसे मुझे नजरअंदाज किया जाने लगा है. इस कारण से उपेक्षित महसूस होने के कारण से मेने ये पद छोड़ा है और पार्टी भी छोड़ दी है. ये अपने आप में काफी बड़ी डेवलपमेंट है जो पंजाब की राजनीति में देखने में आयी है.

अभी भाजपा में नही, लेकिन जल्द शामिल होने के कयास
इतना बड़ा ऐलान अमरिंदर सिंह ने किया है कि वो कांग्रेस को छोड़ रहे है और इससे पहले वो अमित शाह से मिले है तो फिर इससे एक बात तो कही न कही साफ़ तौर पर नजर आ ही जाती है कि वो जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते है चाहे इस पर कोई भी अधिकारिक बयान देने से अभी के लिए बच रहे हो.

भाजपा के लिए ये काफी बड़ी जीत की तरह देखा जा रहा है क्योंकि न सिर्फ कांग्रेस ने पंजाब में अपना सबसे बड़ा चेहरा खो दिया है बल्कि वो वहां पर कई खेमो में खुदको बांटते हुए नजर आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here