कांग्रेस छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया आगे क्या करेंगे

0
1405

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जिस तरह की स्थिति में अभी फिलहाल के लिए है वो राजनीति में अपने हिसाब से एक तरह से अपवाद ही है क्योंकि उन्होंने जो किया है उसके लिए काफी अधिक हिम्मत की जरूरत भी तो होती ही है. अभी हाल ही में कुछ दिन पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था और इसे एक बड़े बदलाव के रूप में देखा गया मगर पहले तक ये साफ़ नही था कि अमरिंदर सिंह क्या करने वाले है? मगर सुबह ही आज उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और अब हाल ही में उन्होंने मीडिया से भी बात की है.

चंडीगढ़ में की प्रेस वार्ता, सिद्धू को जीतने नही देने का ऐलान
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हाल ही में चंडीगढ़ में एक प्रेस वार्ता की और मीडिया वालो से कहा कि मैं भाजपा में शामिल नही हो रहा हूँ लेकिन मैं कांग्रेस को भी छोड़ रहा हूँ. ऐसी पार्टी में तो मैं रह ही नही सकता जिसमे मेरा अपमान किया जाये या फिर मुझ पर भरोसा ही न किया जाता हो.

आगे उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेताओं के ऊपर सवाल खड़े करते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस अब नीचे की तरफ जा रही है और जो भी बड़े बुजुर्ग व वरिष्ठ नेता है उनकी पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है. नवजोत सिंह सिद्धू के ऊपर भी निशाना  साधते हुए उन्होंने यही कहा कि वो सही व्यक्ति नही है और अगर वो चुनाव लड़ेंगे तो मैं उसे जीतने नही दूंगा. अभी चरणजीत सिंह चन्नी एक अच्छे नेता है जो मुख्यमंत्री बने है लेकिन तभी है जब सिद्धू उनको काम करने दे, वो सभी पर हावी होना चाहते है.

भाजपा में ज्वाइन होने पर अभी कोई विचार नही
फ़िलहाल के लिए अमरिंदर सिंह का भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइन होने का भी कोई विचार नही है और ऐसा उन्होंने बाकायदा प्रेस में सब मीडिया वालो से कहा है. इस पर नयी पार्टी बनाने पर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने बात को घुमाते हुए कहा कि अभी जो भी भविष्य में है तब आपको उस समय पता चल जाएगा.

अभी लोगो के सवाल तो लोगो के मन में और भी कई सारे है क्योंकि अमरिंदर पंजाब का काफी बड़ा चेहरा है और उनका एक एक कदम भाजपा की जीत और हार को भी निर्धारित करने का कार्य करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here