भारत के पत्रकारों पर खुश हो गये बायडन, कह दी ऐसी बात

0
4941

अमेरिका की तरफ से जो भी बाते कही जाती है वो अपने आप में काफी अधिक मायने रखती है और इसके पीछे का कारण ये भी है कि चाहे कोई शक्ति हो या फिर अर्थव्यवस्था का मामला हो हर जगह पर अमेरिका टॉप करता है और ऐसे में उनके राष्ट्रपति का कुछ भी कहना अपने आप में बहुत ही अधिक मायने रखता है. ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन का एक बयान आया है जिसे विश्व भर में काफी अधिक डिसकस किया जा रहा है और ये भारत के मीडिया को लेकर के है.

भारतीय मीडिया तुलनात्मक रूप से बेहतर है
ये तब की बात है जब पीएम मोदी और बायडन दोनों ही बातचीत के लिए बैठे थे और उनके आस पास में ही सवाल पूछने के लिए कुछ एक पत्रकार भी खड़े थे. इसी बीच बात करने के दौरान बायडन ने ये कह दिया कि अमेरिकी मीडिया कभी भी पॉइंट पर सवाल नही पूछती है, वो इधर उधर उधर की बाते बहुत करती है मगर भारतीय मीडिया ऐसी नही है, वो बेहतर है और पॉइंट पर बात करते है.

इसके बाद में वो यही पर ही नही रूके पीएम मोदी और जो बायडन दोनों ने ही अधिकतर सवाल भारतीय मीडिया से ही लिए और कही न कही अमेरिकी मीडिया को बहुत ही कम समय दिया जो तुलनात्मक रूप से उनके लिए तो बेज्जती के जैसा ही था कि उनका अपना  राष्ट्रपति उनको लेकर के ऐसा बोल रहा है.

अब अमेरिकी मीडिया कर रहा आलोचना
अब अमेरिकी राष्ट्रपति के इस तरह के बयान की अमेरिकी मीडिया और वहां के पत्रकार जमकर के आलोचना कर रहे है. वाइट हाउस की हाल ही की पत्रकार वार्ता के दौरान कई पत्रकारों ने इस मुद्दे को उठा दिया तो वहां की प्रवक्ता को बचाव मुद्रा में आना पड़ा था क्योंकि अमेरिका में मीडिया को काफी अधिक पॉवर मिली हुई है.

ऐसे में विश्व भर में कई जगहों पर भारतीय मीडिया छा गया है क्योंकि यहाँ के पत्रकारों के राष्ट्राध्यक्ष भी पसंद कर रहे है. इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प भी भारतीय मीडिया की तारीफ़ कर चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here