नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, छोड़ने के बाद बोल दी इतनी बड़ी बात

0
2643

अभी पंजाब में किस तरह के घटनाक्रम देखने को मिल रहे है वो हर कोई देख ही रहा है और समझ भी रहा है. पहले तो प्रदेश के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दिया फिर उनके पीछे पीछे मंत्री पद से भी लोगो ने इस्तीफा दे दिया. बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है क्योंकि हाल ही में कांग्रेस पार्टी से एक और बड़े नेता ने अपनी विदाई का कार्य शुरू कर दिया है और ये अपने आप में बहुत से लोगो को चकित भी कर रहा है.

नवजोत सिंह सिद्धू का अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा, बोले एजेंडा से कभी समझौता नही करूंगा
अभी हाल ही में कांग्रेस पार्टी के पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है और ये उन्होंने चुपचाप नही दिया है बल्कि काफी कुछ बोलते हुए दिया हिया. सिद्धू पाजी ने कहा कि जो भी व्यक्ति समझौता करता है उसका चरित्र खत्म हो जाता है. मैं पंजाब के भविष्य और जनता के कल्याण के एजेंडे से तो कभी भी समझौता कर ही नही सकता हूँ.

इस कारण से मैं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देता हूँ. मैं आगे भी कांग्रेस पार्टी की सेवा करता रहूँगा. यानी इस्तीफ़ा देने के बाद में भी वो कांग्रेस के एक मामूली कार्यकर्ता बनकर के तो रहेंगे अर्थात अभी वो कांग्रेस पार्टी को छोड़ नही रहे है लेकिन संभव है कि आने वाले वक्त में अपने लिए ऐसा कुछ मन बना ले. मगर अभी के लिए कुछ भी तय नही मान सकते है.

सीएम पद की आकांक्षा को लेकर कई बार चर्चाओं में रहे सिद्धू
दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू की बात अगर हम लोग करते है तो फिर वो पिछले काफी अधिक समय से इस बात को लेकर के चर्चाओं में रहे है कि वो भी मुख्यमंत्री बनना चाहते है, मगर बहुत ही अधिक कम्पीटीशन के कारण से ऐसा हो नही पाया था.

अब ऐसे में एक बात तो समझ आ जाती है कि कांग्रेस में रहकर के सिद्धू पाजी का सीएम पद पर रहना मुश्किल है. अब ऐसे में उनके अगले कदम क्या होंगे ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here