370 हटाने के बाद एक और महान काम में लग गये अमित शाह, बुलायी उच्च स्तरीय बैठक

0
8469

देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के काफी अधिक मंझे हुए नेता अमित शाह जिस तरह से काम करते है वो हमेशा से ही उनकी पहचान रही है. लोग उनको लेकर के काफी अधिक तारीफ़ करते है और बात की जाये अगर उनके ट्रैक रिकॉर्ड की तो वो अपने आप में काफी शानदार रहा है क्योंकि 370 को कश्मीर से हटाने का बड़ा श्रेय उनको ही दिया जाता है और ये अपने आप में काफी बड़ी बात है ऐसा आप भी कह सकते है. अब फिर से वो एक बड़े काम में लग चुके है.

देश को नक्सल मुक्त बनाने में जुटे शाह, बुलाई मुख्यमंत्रियो के साथ मीटिंग
देश के कुल 10 के करीब राज्य ऐसे है जहाँ पर जगह जगह पर नक्सली फैले हुए है. इन्होने कई क्षेत्रो में अपनी ऐसी पकड़ बना रखी है कि उसके कारण से वहां के लोगो का जीना बेहाल हो रखा है. बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है बल्कि और भी काफी अधिक आगे निकल चुकी है.

 इन राज्यों की अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा भी इन्ही के कारण से प्रभावित हो चुका है और लोग काफी अधिक तंग से रहने लगे है जिनसे व्यापार इनका ठप्प होता है. कुछ अनुमान तो ये कहते है कि भारत की अर्थव्यवस्था के कई बिलियन डॉलर इन्ही की वजह से बर्बाद होते है और भारत के एक विकसित व अमीर देश बनने में बाधा उत्पन्न होती है.

शाह बना रहे मास्टर प्लान, राज्यों को बनायेंगे शांत और बेहतरीन
अभी के लिए शाह मुख्यमंत्रियो के साथ में बैठकर के चर्चा कर रहे है जिनमे झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों पर अधिक फोकस किया गया है. इन राज्यों में कई नयी नीतियां लाकर के और काफी अधिक आक्रामक नीति के साथ में काम करने से नक्सली लोगो का सफाया किया जा सकता है.

देश के हजारो सीआरपीएफ जवान इनके कारण से शहीद हुए है और सरकार अब चाहती नही है कि आगे भी इसी तरह का माहौल बना रहे जिसमे आम लोगो के साथ में देश के सुरक्षा बल भी किसी तरह की दिक्कत को फेस करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here