महंत नरेंद्र गिरि केस में योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

0
3013

अभी कुछ समय पहले ही आपको अगर मालूम हो तो एक बुरा सा घटनाक्रम घटित हुआ था और जिस किसी ने भी इसे देखा वो देखकर के अभी तक इस बात को लेकर के भरोसा नही कर पा रहा है कि जाने माने अखाड़ा परिषद् के महंत नरेंद्र गिरि जी का यूँ अचानक से देहांत हो चुका है. उनका चले जाना अपने आप में तकलीफ से भरा है और लोग चाहते है कि इसमें जल्द से जल्द कुछ हो ताकि जो भी इसके पीछे है उसे किसी भी कीमत पर बख्शा न जाये.

योगी सरकार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश, उच्च स्तरीय जांच हो
अभी हाल ही में महंत नरेंद्र गिरि का निधन हुआ तो इस मामले में यूपी पुलिस जांच तो कर रही है लेकिन ये मामला नेशनल बन चुका है और इसमें और अधिक गहनता से जांच किये जाने की जरूरत महसूस की जा रही है. कही न कही इस कारण से योगी सरकार ने हाल ही में निर्णय लिया है कि इस मामले में सीबीआई जांच करवाई जानी चाहिए जिसकी सिफारिश उन्होंने कर दी है.

अभी केंद्र की तरफ से जैसे ही इसे मंजूरी दी जाती है वैसे ही जल्द ही इस पर जांच शुरू हो जायेगी और ये अपने आप में बहुत ही अधिक बड़ा काम माना जा रहा है क्योंकि इससे संत समाज को भी कम से कम ये लगेगा कि उनके यहाँ पर ये जो भी मामला हुआ है उसकी ठीक तरीके से इन्वेस्टीगेशन की जा रही है.

अभी के लिए आनंद गिरि शक के दायरे में, मगर पूरा केस खुलना बाकी
फ़िलहाल के लिए अगर हम लोग बात करते है तो शक के दायरे में सबसे अधिक आनंद गिरी को ही लिया जा रहा है जो कि महेंद्र गिरी का शिष्य ही था और जो नोट वो छोड़कर के गये है उसमे उन्होंने उस पर ही डराने करने के आरोप लगाये है.

अब ये सब चीजे जितनी दिखाई दे रही है उतनी ही स्पष्ट है या फिर इसमें और भी कोई पेच हो सकता है, ये अभी के लिए कहना मुश्किल है क्योंकि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही इस पर कोई फैसला आने की उम्मीद भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here