यूपी में आने वाला है नया क़ानून, सुनकर ही कई लोगो के चेहरे का रंग उड़ा

0
21659

उत्तरप्रदेश की राजनीति अपने आप में अलग ही लेवल पर चल रही है. कही न कही चीजे भाजपा के पक्ष में अधिक जाते हुए दिखाई दे रही है. ऐसे में सबसे अधिक ख़ास कुछ है तो वो है सीएम योगी आदित्यनाथ के काम करने का तरीका जो अपने आप में काफी अधिक यूनिक है. वो हर चीज को लेकर के राष्ट्रवाद और धर्म समेत विकास के मुद्दों को सबसे आगे रखते है और निजी हितो को पीछे रख देते है. यूपी में इस वजह से कई बड़े रिवोल्यूशन आते हुए दिखाई दे रहे है.

जनसँख्या नियंत्रण क़ानून पर बोले योगी आदित्यनाथ, हम कोई भी कम चुपचाप नही करते
उत्तर प्रदेश में हाल ही में जन संख्या नियंत्रण क़ानून को लेकर के बात चल रही है और इस पर योगी आदित्यनाथ हाल ही में खुलकर बोले भी है. विधानसभा चुनाव से पहले ही जनसंख्या नियंत्रण क़ानून लाने के सवाल के ऊपर जवाब देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोग पहले कहते है मंदिर वही बतायेंगे लेकिन तारीख नही बतायेंगे, मगर अब मंदिर का निर्माण हो रहा है. हर चीज का एक सही समय होता है और उसी समय पर ये शुरू भी होती है.

आगे वो कहते है कि जब जनसँख्या नियंत्रण कानून लाया जायेगा तो बहुत ही अधिक धूमधाम से और मीडिया के ज्ञान में लाया जायेगा. हम कोई भी काम चुपचाप करने में विश्वास नही करते है. यहाँ पर योगी जी की बातो से एक बात तो स्पष्ट हो गयी है कि वो यूपी जल्द ही जनसँख्या नियंत्रण क़ानून लाने की कोशिश में है.

उत्तर प्रदेश में बेहतर रिसोर्स उपयोग हो सकेगा अभी हाल ही में आपने देखा हो तो यूपी में जनसँख्या काफी अधिक तीव्रता के साथ में बढ़ी है और इसके कारण से यहाँ के रिसोर्स में कमी आ सकती है. इसे रोका जाना काफी अधिक जरूरी है.

ऐसा करने से धीमी गति से बढती हुई जनसंख्या से प्रदेश की जीडीपी  को बेहतर किया जा सकता है. हालांकि ये जनसँख्या नियंत्रण क़ानून किस हद तक मजबूत और कठोर होने वाला है ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here