अमरिन्दर सिंह ने सीएम पद छोड़ा सिद्धू को कहा नाकाबिल, तो अशोक गहलोत ने भी दिया बड़ा बयां

0
4166

अभी के लिए पंजाब की राजनीति में किस तरह से चीजे बदल रही है वो हम लोग बहुत ही अच्छे तरीके से देख पा रहे है. बहुत ही बड़ी संख्या में ऐसे लोग है जो अपने अपने हिसाब से कार्यो को संपादित करते है जिसके कारण से पंजाब के मुख्यमंत्री नाराज हो गये थे और उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया. अब हाल ही में नए मुख्यमंत्री भी चुन लिए गये है जो कि चरणजीत सिंह चन्नी है. अब कप्तान साहब सीएम नही है और इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री का बयान आया है.

कैप्टेन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई कदम नही उठाये, जिससे पार्टी को नुकसान हो
अभी हाल ही में पंजाब में हुए घटनाक्रम को लेकर के राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से प्रतिक्रिया आयी है. इसमें उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुख्यमंत्री बनने की होड़ में होते है और उनका मोल लेकर के ही मुख्यमंत्री पद का चयन भी किया जाता है. मगर वही लोग ऐन मौके पर हाई कमान को गलत ठहराने लगते है. इस वक्त में इंसान को अपनी अंतरात्मा को सुनना चाहिये.

आगे वो लिखते है कि मुझे उम्मीद है कैप्टेन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई भी कदम नही उठाएंगे जिससे पार्टी को किसी भी तरह का नुकसान हो. वो एक बहुत ही बड़े और सम्मानित नेता है, उम्मीद है पार्टी के लिए आप आगे भी काम करते रहेंगे. अशोक गहलोत के ऐसा लिखने के पीछे का मकसद कही न कही कैप्टेन साहब को शांत कराना है.

खबरे उठने लगी थी कि कांग्रेस छोड़ सकते है
दरअसल कांग्रेस काफी अधिक शॉक तब हो गयी थी जब बाहर से खबरे आने लगी थी कि कैप्टेन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी छोड़कर के कही और जा सकते है या फिर हो सकता है अपनी नयी पार्टी ही बना ले. ऐसे में उनके लिए ये बहुत ही बड़ा डिजास्टर साबित होता.

मगर उन्होंने अभी के लिए तो ऐसा नही किया है और कही न कही अशोक गहलोत जैसे सीनियर कांग्रेस नेता उनको रोके रखने की हर संभव कोशिश कर रहे है ताकि बात कही और ज्यादा न बिगड जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here