अमरिंदर सिंह दे सकते है मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा, सोनिया गांधी को फोन कर कहा

0
1741

पिछले कुछ समय से कांग्रेस पार्टी में काफी अधिक कलह और क्लेश की खबरे आ रहे थी क्योंकि जब हम देखते है पंजाब की तरफ तो हर कोई सीएम पद और केबिनेट को लेकर के दावेदारी पेश करते हुए नजर आ जाता है और ये अपने आप में काफी अजीब भी है क्योंकि इन दिनों में हाई कमान का पार्टी पर कोई कण्ट्रोल नजर नही आ रहा है. खबर अभी के लिए तो यही है कि अभी के लिए पंजाब कांग्रेस में आपस में कई सारे गुट बन चुके है जिनकी आपस में काफी अधिक बहस चल रही है.

बार बार अपमानित हो रहे अमरिंदर, बोले ऐसे पार्टी में रहना मुश्किल
हाल ही में मीडिया समूहों ने जो रिपोर्ट्स प्रकाशित की है उसके अनुसार अमरिंदर सिंह लगातार पार्टी के अन्दर से बढ़ रही बगावतो और ख़ास तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू के कारण से परेशान हो गये है. लगातार तीसरी बार कलह मची है और सूत्र बताते है कि उन्होंने इस बार सोनिया गांधी को फोन करके साफ़ कह दिया है कि इस तरह से पार्टी में उनका रहना मुश्किल है.

नये सीएम पर चर्चाएँ शुरू
कुछ अपुष्ट खबरे बताती है कि सोनिया गांधी अमरिंदर सिंह का इस्तीफा ले भी सकती है क्योंकि अब ये क्लेश चरम पर पहुँच चुका है और ऐसे में कई नाम है जिनके ऊपर चर्चाएँ बढ़ चुकी है और ये अपने आप में काफी अधिक चिंता को बढाने वाला है. दरअसल पिछले महीने भी चार और मंत्रियो ने अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत कर दी थी जिसके कारण उनको अपमानित होना पड़ा था.

नयी पार्टी में जायेंगे या फिर भाजपा का दामन थामेंगे
अभी के लिए सोचने वाली बात ये भी है कि जिस तरह की चेतावनी अमरिंदर सिंह ने अभी हाल ही में पार्टी को दी है उसके बाद में जाहिर सी बात है कि अपनी राजनीतिक पारी को बरकरार रखने के लिए उनको या तो नयी पार्टी बनानी पड़ेगी या फिर भाजपा का दामन थामना पड़ेगा.

हालाँकि आगे उनका भविष्य इस बात पर भी निर्भर करेगा कि अगर वो छोड़कर के जाते है तो फिर कितने विधायक है जो उनके पीछे पीछे जाते है. खैर अभी कांग्रेस में अन्दर ही काफी अधिक कशमकश चल रही है और आज शाम तक सब कुछ साफ़ हो जाने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here