पीएम मोदी के जन्मदिन पर हिन्दुस्तान ने बनाया नया रिकॉर्ड, असंभव को बनाया संभव

0
2489

आज प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है और ये अपने आप में लाखो करोडो लोगो के लिए बहुत ही ख़ुशी का पल है क्योंकि वो इस देश का और यहाँ की जनता का प्रतिनिधित्व जो करते है. आज पीएम मोदी 71 वर्ष के हो गये है और इस अवसर पर देश में ऐसा कुछ किया गया है जो पूरी तरह से असंभव था लेकिन जहाँ पर मोदी है वहां पर तो सब कुछ मुमकिन हो जाता है और इसी कारण से इस बार की 17 सितम्बर की तारीख को ऐतिहासिक और यादगार बनाने के लिए शानदार काम हेल्थ वर्करो ने किया है.

एक दिन के भीतर लगी 2 करोड़ टीके की डोज, ऐतिहासिक दिन
जहाँ दुनिया के कई देशो में कुल डोज की कमी पड़ चुकी है वहां पर भारत में करोना के खिलाफ टीकाकरण काफी फुल रफ़्तार से चल रहा है और आपको जानकर के अचरज होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के दिन पर भारत के विभिन्न राज्यों में बहुत ही तीव्र टीकाकरण ड्राइव चलाई गयी जिसके फलस्वरूप देश में आज शाम 6 बजे से पहले पहले तक ही 2 करोड़ टीके की डोज लग चुकी है.

माना जा रहा है कि अभी तो ये रात के लगभग 9 बजे तक चलेगी और तब तक ये सवा 2 करोड़ से ढाई करोड़ तक भी जा सकती है जो अपने आप में एक तरह का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. कही न कही पीएम मोदी का ये जन्मदिन देश में टीकाकरण महोत्सव के रूप में मना है और भारत ने वो वर्ल्ड रिकॉर्ड खड़ा किया है जिसकी कल्पना कई देश सपने में भी नही कर सकते है.

अगर इस गति से हो टीकाकरण, तो कुछ हफ्तों में भारत हो जाएगा सुरक्षित
अगर इसी गति या फिर इसकी आधी गति से भी हर रोज टीकाकरण किया जाये तो फिर भारत में करोना के खिलाफ हर किसी को टीका महज कुछ हफ्तों के भीतर ही लग जाएगा क्योंकि अभी आलरेडी हम 75 करोड़ का आंकडा पार कर चुके है.

माना जा रहा है कि अगर इस तरह से टीके लग गये तो फिर भारत में तीसरी लहर शायद न ही आये मगर फिर भी अभी के लिए थोड़ी सुरक्षा बरती जानी और बेहतर तरीके से सुरक्षित रहना काफी अधिक आवश्यक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here