भारत के इस बड़े कदम को लेकर टेंशन में चीन, किसी भी तरह रोकना चाहता है

0
2009

भारत एक ऐसा देश है जो अपने आप में बहुत ही तेजी के साथ में प्रगति कर रहा है अब वो चाहे सेना के क्षेत्र में कही जाए या फिर चाहे आर्थिक क्षेत्र में कही जाए. हर तरफ भारत और इसकी सेना काफी ज्यादा बेहतर परफॉर्म कर रही है और हम लोग ये बात जानते ही है. अब ऐसे में भारत की तरक्की को लेकर के किसी देश को चिंता होती है तो वो है चीन. आखिर एशिया में एक इंडिया ही है जो चायना को हर मामले में टक्कर दे सकता है.

अग्नि 5 के परीक्षण को लेकर चिंता में चीन, भारत इसी महीने करने जा रहा है
भारत इसी महीने एक बहुत ही बड़ा मुकाम हासिल करने जा रहा है जिसके तहत अब जल्द ही अग्नि 5 मिसाइल सिस्टम का परीक्षण किया जाएगा. इसके बाद में भारत की क्षमता काफी अधिक बढ़ जायेगी. इससे पहले भी हम लोग इसका ट्रायल कर चुके है लेकिन ये यूजर ट्रायल होने जा रहा है जिसे इंडियन आर्मी खुद टेस्ट करेगी. इसकी जद में पूरा चीन बड़ी ही आसानी के साथ में आ जाता है.

चीन बोला, इंडिया को ये टेस्ट रोक देने चाहिये
चीन अब भारत के इस बड़े काम के बाद में काफी अधिक चिंतित हो गया है क्योंकि ये भारत की सेना की शक्ति में कई गुना का इजाफा करने जा रहा है और इसी कारण से हाल ही में चीन की तरफ से बयान में कहा गया है कि भारत को इस तरह के परीक्षण रोक देने चाहिए क्योंकि ये यूएन सिक्यूरिटी कौंसिल की तरफ से पास रिजोल्यूशन में भी कहा गया है.

हालांकि भारत इन सब चीजो को परे करते हुए भारत अपनी शक्ति को बढाने के लिए इस तरह के परीक्षण कर रहा है क्योंकि अभी के लिए पडोसी देशो में जो रिस्क है वो कम नही हुए है और अभी फ़िलहाल के लिए तो तालिबान का रिस्क भी बढ़ चुका है तो ऐसे में भारत अपने लिए ये चीज और परीक्षण जरूरी भी मानता है.

इसी महीने के अंत तक अग्नि 5 का परीक्षण पूरा हो जाने की उम्मीद है और जैसे ही ये सफल होता है उसके बाद में भारत की कई पॉवर इंडेक्स में रैंकिंग भी बढ़ जायेगी. हाँ एक बात तो है कि भारत पहले ही दुनिया के टॉप पांच सबसे सैन्य शक्तिशाली देशो में शुमार हो रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here