योगी आदित्यनाथ का दावा, नोट करके रख लो इससे कम सीट नही आयेगी

0
3341

अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव लगभग नजदीक आने लग गये है. कुछ ही महीनो के भीतर चुनाव आयोग तारीखों की घोषणा करने वाला है और उससे पहले ही सभी पार्टियाँ व इसमें बड़े व प्रमुख नेता अपनी अपनी तरफ से कमर कसकर के तैयार हो गये है ताकि अपने अपने हिसाब से चीजो को थोडा बढ़िया कर सके. कही न कही ये बात तो हम लोग भी जानते ही है मगर सबसे अधिक ये राजनीति केन्द्रित है योगी जी पर तो उनका बोलना अपने आप में काफी अधिक मायने रखता भी है.

योगी जी का दावा, जीतेंगे कम से कम 350 सीटे
उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री भविष्य में भी अपनी जीत को लेकर के पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहे है और तो और उनका मानना है कि इस बार फिर से भाजपा यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार लेकर के आयेगी. अपने हाल ही के एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा है कि आप नोट करके रख लीजिये भाजपा इस बार के चुनावों में कम से कम 350 सीट लेकर के आएगी और उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनने वाली है.

पिछली बार भी हासिल की थी 312 सीट्स
अगर योगी आदित्यनाथ जी इस बार इतना बड़ा द़ावा कर रहे है तो इसके पीछे आंकड़े भी तो है. पिछली बार के विधानसभा चुनावों की बात करे तो उनमे भी भाजपा ने पूरी 312 सीट्स पर जीत हासिल की थी और उन्हें 39.67 प्रतिशत वोट मिले थे. यानी जनता ने फुल सपोर्ट के साथ में बीजेपी का स्वागत किया था और अब एक बार फिर से ऐसा ही कुछ होते हुए नजर आ रहा है.

इसके पीछे जाहिर तौर पर उन्होंने जो पिछले पांच वर्षो में काम किया है वो बोल रहा है. योगी सरकार में रोजगार के अवसर बेहतर हुए है, यूपी की छवि सुधरी है, विदेशी और कम्पनियों के निवेश बड़े शहरो में ये है और ये सब चीजे देखी जाए तो अपने आप में उत्तर प्रदेश को विश्व पटल पर लाने के लिए काफी मानी जा सकती है.

हालांकि सपा और बसपा जैसी पार्टियाँ अपने ही दावे कर रही है मगर अभी भी वो मैदान में कही पर ख़ास तौर पर नजर आ नही रहे है, तो अभी के लिये खेल देखना दिलचस्प होगा कि आगे चलकर के क्या होने वाला है? कही न कही ये बहुत कुछ बताने का कार्य करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here