कम्पनियों की पहली पसंद बन रहा योगी का प्रदेश, एक और बड़ी कम्पनी ने केरल छोड़ यूपी में प्लांट लगाया

0
4948

आज के वक्त में किसी भी सरकार के सफल होने और बेहतर दिशा में काम करने की निशानी यही मानी जाती है कि वो लोगो के अधिकार कितने मजबूत कर पाती है और साथ में उनके जीवन स्तर को कितना अधिक सुधार पाती है? इस सम्बन्ध में कई बड़े बड़े कदम सरकारे उठाती है ताकि कई कम्पनियों को आकर्षित किया जा सके मगर जिस स्पीड के साथ में योगी आदित्यनाथ की सरकार काम कर रही है वो अपने आप में अभूतपूर्व और शानदार है. इस कड़ी में एक और बड़ा काम हुआ है.

यूपी में स्थापित हो रहा पेप्सिको का सबसे बड़ा प्लांट, 814 करोड़ का निवेश
अभी हाल ही में पेप्सिको जो विश्व की एक बहुत ही बड़ी और जानी मानी कम्पनी है और कई दशको से भारत में व्यापार कर रही है वो अब अपना निवेश करके यूपी के मथुरा के नजदीक में ही एक बहुत ही बड़े और विशाल संयत्र प्लान्ट को स्थापित कर चुकी है. इससे न सिर्फ वहां की अर्थव्यवस्था बेहतर होगी बल्कि आस पास के हजारो लोगो को रोजगार भी मिलेगा. यहाँ पर मुख्य रूप से चिप्स का उत्पादन भी होगा जिससे किसानो के आलू का भाव भी बहुत ही शानदार होने जा रहा है.

केरल छोड़कर आयी है पेप्सिको
अगर आपको मालूम न हो तो बता दे केरल में एजेंडों और वहां पर बार बार शान्ति खराब होने के चलते पेप्सिको ने पिछले वर्ष सितम्बर ने अपने प्लांट को वहां पर बंद कर दिया था क्योंकि वहां पर उनको काम करने में काफी अधिक दिक्कते आ रही थी. इस कारण से अब उन्होंने यूपी की तरफ मूव कर लिया है ताकि यहाँ पर वो शान्ति से काम कर सके.

ये हाल सिर्फ पेप्सिको का ही नही बल्कि कई और बड़ी कम्पनियों का है जो आज की डेट में यूपी को सबसे बेहतर जगह मान रही है इनमे सैमसंग, हीरनंदानी ग्रुप और कई बड़े बड़े कॉर्पोरेट शामिल है. ख़ास तौर पर नॉएडा और ग्रेटर नॉएडा की तरक्की के कारण से कम्पनियां इनकी तरफ अधिक आकर्षित हो रही है.

हालाँकि इस तरह की तरक्की को बनाये रखने के लिए कुछ माह बाद होने वाले चुनावों में फिर से योगी का चुनकर के आना भी जरुरी है क्योंकि सरकारे बदलने के साथ में अक्सर नीतियां भी बदलती चली जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here