भारत ने कमाल कर दिया, जो किसी के बस में नही था वो मोदी ने कर दिखाया

0
3716

अभी हाल ही में विश्व में भारत एक बड़ी ताकत के तौर पर उभरा है और हम इस बात को काफी अधिक बेहतरी के साथ में जानते है कि चीजे चाहे अभी भी बहुत अच्छी नही हुई है लेकिन इन सबके बावजूद आज भारत विश्व का एक मजबूत देश है और कई बार तो हिन्दुस्तान वो सब कुछ भी कर जाता है जो अमेरिका और जापान जैसे देश भी सपने में नही सोच पाते है. हाल ही में हमने एक ऐसे ही मुकाम को हासिल किया है, जो अपने आप में अप्रत्याशित था.

भारत में लगे अब तक 75 करोड़ लोगो को टीका, अपने आप में बड़ा रिकॉर्ड
जहाँ विश्व में कई जगहों पर टीको की किल्लत हो रही है वही भारत अपनी साइंस और टेक की मदद से काफी अधिक आगे बढ़ता चला जा रहा है. अभी हाल ही की बात करे तो भारत में अब तक टीके की कुल 75 करोड़ डोज लग चुकी है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ा और शानदार रिकॉर्ड है क्योंकि अब तक दुनिया के 99 प्रतिशत देश इसको हासिल नही कर सके है.

साल के अंत तक अधिकतम आबादी को टीका लगाने का लक्ष्य
सरकार अभी के लिए ये लक्ष्य लेकर के चल रही है कि इस वर्ष के अंत तक ही इस देश की अधिकतम आबादी को टीका लगा दिया जाए जो संभवतः 100 करोड़ से भी अधिक का आंकड़ा होगा और ये दोनों डोज लग चुके लोग होंगे. इस कारण से सीधे तौर पर हम ही लाभान्वित होने जा रहे है.

अगर एक बार भारत इस लक्ष्य को हासिल कर लेता है तो माना जा रहा है कि भारत इस बीमारी से काफी हद तक इम्यून हो जाएगा और फिर तो चीजे काफी अधिक आसान हो ही जायेगी क्योंकि एक बार करोना चला गया तो फिर मास्क और डिस्टेंस जैसी कई दिक्कते खत्म हो जायेगी और लोगो के व्यापार भी बेहतर हो जायेंगे.

अभी दुनिया में सिर्फ भारत और चीन ही ऐसे देश है जो अपने लोगो को सबसे अधिक तीव्रता के साथ में टीका लगा रहे है. बाकी देश अभी भी प्रतिशत के रूप में आगे है लेकिन संख्या बल को देखेंगे तो ये काफी अधिक आगे निकल चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here