अब मोदी की तुरंत मदद चाहते है बायडन, दुनिया को सिर्फ भारत ही बचा सकता है

0
9381

आज भारत के उभरती हुई महाशक्ति के रूप में देखा जा रहा है और एक बात तो तय तौर पर कही ही जा सकती है कि आने वाले वक्त में हिन्दुस्तान एक बहुत ही बड़ी ताकत के रूप में देखा जायेगा. भारत के पास में आज के वक्त में इतने अधिक रिसोर्सेज है कि उससे सिर्फ भारत ही नही बल्कि विश्व के कई देशो का भला भी हो सकता है और इसी कारण से आज विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति यानी अमेरिका भी भारत को उम्मीद की नजर से देख रहा है.

बायडन प्रशासन ने जतायी उम्मीद, विकासशील देशो में टीकाकरण तेज करवाये भारत
आपको मालूम ही होगा कि भारत में अभी करोना कम है लेकिन विश्व के कई देशो में ये काफी अधिक तेजी से फ़ैल रहा है और इसे रोकने के लिए टीकाकरण ही एक उपाय है. इस कारण से अब भारत की तरफ लोग उम्मीद से देख रहे है आखिर भारत को फार्मा नर्सरी भी तो कहा जाता रहा है.

अभी बायडन के एक सीनियर अधिकारी ने बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी से बात हो रही है और वो चाह रहे है कि दुनिया में जो टीकाकरण की रफ़्तार अब धीमी पड़ रही है और करोना फिर से फैलने लगा है उसे रोकने में भारत हमारी मदद करे और इसके लिए भारत अपनी फार्मा केपेसिटी का इस्तेमाल करके दुनिया भर में टीके एक्सपोर्ट कर सकता है इससे कही न कही विश्व में करोना को फैलने से रोका जा सकता है.

पहले भारत की थी मजबूरी, लेकिन अब खुलते जा रहे हाथ
पहले भारत एक्सपोर्ट खुलकर के टीको का नही कर पा रहा था क्योंकि पहले अपनी जनता को टीके लगाने थे लेकिन अब तो भारत ने अपने लगभग 75 करोड़ लोगो को टीका लगा दिया है और ये नम्बर दिन ब दिन बढ़ता चला जा रहा है.

अब ऐसे में विश्व के बड़े देशो की रिक्वेस्ट पर भारत चाहे तो धीरे धीरे टीको का एक्सपोर्ट बढाकर के दुनिया को इस करोना की दिक्कत से उबारने में काफी मददगार साबित हो सकता है. कही न कही समय की मांग यही है कि पहले दुनिया से इस परेशानी को दूर कर दिया जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here