कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन, मनमोहन सिंह बोले वो सबसे लोकप्रिय और बड़े नेता था उनको भूल नही सकते

0
18364

कांग्रेस पार्टी आज चाहे किसी भी गर्त में जा रही हो लेकिन फिर भी वो देश की सबसे बड़ी और नेशनल पार्टियों में से एक है और उन्होंने बहुत कुछ है जो इस देश में हासिल किया है मगर आज ये जो पार्टी है उसको बनाने में भी तो कई बड़े बड़े नेताओं का हाथ है. अब दुखद बात अभी के लिए ये है कि इन दिनों में हम लगातार ऐसे कई सीनियर नेताओं को खो रहे है जिन्होंने भारतीय राजनीति को आयाम दिया है. हाल ही में एक और ऐसे बड़े नेता चले गये है.

नही रहे ऑस्कर फर्नांडीज, कांग्रेस को मजबूती देने वाले नेताओं में से एक
अभी हाल ही में एक बड़ी ही बुरी खबर कांग्रेस समर्थको के लिए आयी है. उनके जाने माने और पोपुलर नेता ऑस्कर फर्नांडीज का निधन हो गया. पिछले काफी समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी और इस कारण से अभी हाल ही में उनका देहांत हो गया है. उनके न होने की खबर सुनते ही कान्ग्रेस पार्टी में काफी शोक का माहौल रहा है.

कई बार सांसद रहे केबिनेट मिनिस्टर रहे, कांग्रेस पार्टी की नींव मजबूत करने वालो में से एक थे
अगर बात करे हम लोग ऑस्कर फर्नांडीज की तो वो कांग्रेस पार्टी की नींव को मजबूत करने वालो में से एक माने जाते है जो कई बार सांसद रहे और फिर वो कांग्रेस सरकार में केबिनेट मिनिस्टर भी रहे और अपने कई महत्त्वपूर्ण प्रभार भी उन्होंने संभाले थे.

पीएम मोदी दुखी, मनमोहन सिंह से लेकर सोनिया गांधी ने भी जताया शोक
ऑस्कर फर्नांडीज के प्रभाव को आप इस बात से समझ सकते है कि उनके निधन पर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपनी तरफ से ट्विटर के माध्यम से शोक जताया है. यही नही डॉक्टर मनमोहन सिंह ने तो बाकायदा एक पूरा पत्र लिखकर के इस पर शोक जताया है. इसके अलावा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के तो वो काफी करीबी माने जाते थे तो उनका दुःख तो जग जाहिर रहा है.

राजनीतिक मतभेदों से परे अगर बात की जाये तो वो अपने आप में काफी अधिक बड़े लेवल पर काम कर चुके नेता है और उनके न होने का गम शायद कांग्रेस कभी भी चुका ही नही पाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here