कल विजय रूपानी ने छोड़ा ‘गुजरात के मुख्यमंत्री’ का पद, आज उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल का बड़ा बयान

0
1997

विजय रूपानी अभी के इन दिनों में काफी अधिक चर्चा में है. जिस तरह से उन्होंने हाल ही में मुख्यमंत्री का पद छोड़ा है उसके बाद से बहुत सारे लोग है जो उनके बारे में जानना चाह रहे है कि आखिर किस तरह से ये सब हुआ? सब कुछ ठीक तो चल रहा था, फिर क्यों विजय रूपानी ने मुख्यमंत्री का पद छोड़ दिया. उन्होंने पद छोड़ते समय कहा था कि पार्टी ने उनका दायित्व बदल दिया है और अब एक बड़ा बयान सामने आ रहा है.

नया मुख्यमंत्री ऐसा हो, जिसे पूरा राज्य जानता हो
मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में जिनका नाम आ रहा है उनमे एक नाम नितिन पटेल का भी आ रहा है और हाल ही में उन्होंने बयान देते हुए इस पर कहा है कि मुख्यमंत्री कम से कम ऐसा हो जिसे पूरा राज्य जानता हो. जिसकी पहचान हो और कही न कही जमीन से जुड़े व्यक्ति को सीएम बनाने की बात कही गयी है.

नितिन पटेल इशारा कर रहे है कि कम से कम अगर सीएम बदला ही जा रहा है तो ऐसे व्यक्ति को बना दिया जाए जो गुजरात के अन्दर पोपुलर फेस हो और सब लोग उसे जानते हो और उसका अपना बड़ा जनाधार हो सिर्फ किसी बड़े नेता से करीबी के आधार पर ही किसी को सीएम न बना दिया जाए. नितिन पटेल की बात को लेकर के गुजरात की राजनीति में काफी हलचल और अधिक बढ़ गयी है.

अभी के लिए कई नामो पर चर्चा
अभी फ़िलहाल के लिए गुजरात में कई नाम है जिनके ऊपर माथापच्ची चल रही है जिनमे खुद नितिन पटेल, वजू वाला, भूपेन्द्र पटेल का नाम भी शामिल है और भी कई नेता आदि है जो अपनी पहुच और जोर लगा रहे है लेकिन ये किस हद तक सफल हो पाते है ये तो मोदी और शाह पर ही निर्भर करता है.

माना जा रहा है कि पटेल वोट बैंक को अपने से जोड़े रखने के लिए भाजपा किसी पटेल व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद पर बिठा सकती है ताकि पॉवर का बैलेंस बना रह सके. खैर अभी कुछ घंटो में तस्वीर साफ़ हो ही जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here