कल विजय रूपानी को हटाया गया, आज गुजरात को मिल गया नया मुख्यमंत्री

0
2244

गुजरात की राजनीति में पिछले काफी समय से तेज हलचल चल रही थी. दो दिन से लोगो के सर पर से पसीना हट नही रहा है क्योंकि कोई भी समझ नही पा रहा था कि आखिर विजय रूपानी को हटाया क्यों गया? खैर अब हट गये है तो सवाल ये भी था कि जब ये हट गये है तो फिर अगले सीएम कौन बनने वाले है? क्योंकि अभी के लिए गुजरात में कोई ऐसा बड़ा और एकल प्रबल दावेदार नही है जिसके सामने कोई भी न टिक पाए.

भूपेन्द्र पटेल बनेंगे नये मुख्यमंत्री, सर्वसम्मति से चुना गया
आज गांधीनगर में दोपहर के समय भारतीय जनता पार्टी की एक विधायक दल की मीटिंग हुई जिसमे काफी देर तक बहस बाजी और विचार विमर्श आदि चलने के बाद में एक नाम के ऊपर सहमती बन पायी और वो नाम था भूपेन्द्र भाई पटेल का. इनके नाम पर अधिकतर विधायक और हाई कमान भी सहमत सा ही नजर आया जिस आधार पर अब उन्हें सीएम पद सौंपा जा रहा है.

पटेल समाज को साधने की कोशिश
अभी भारतीय जनता पार्टी अगले चुनावों को लेकर के काफी सजग है और उनको नजर आ रहा है कि गुजरात में पटेल बाहुल्य काफी अधिक है ऐसे में एक बार कही न कही पटेल फेस को आगे करने से चीजे बेहतर हो सकती है. एक्सपर्ट्स मानते है भूपेन्द्र पटेल चाहे बहुत बड़े नेता नही है लेकिन पटेल समाज में उनकी पकड काफी अच्छी है और ये भाजपा को भरपूर मदद देने वाली है.

हालाँकि अभी के लिए तो ये सिर्फ घोषणा की गयी है. जल्द ही सीएम पद की शपथ ली जायेगी और समय के हिसाब से चीजो को सेट कर दिया जायेगा. उम्मीद लोग यही कर रहे है कि इस कारण से गुजरात की राजनीति में भाजपा कुछ एक पॉइंट्स और बना ही लेगी.

काफी लम्बी राजनीतिक पारी खेल चुके है भूपेन्द्र भाई पटेल अगर बात करे हम भूपेन्द्र भाई की तो वो राजनीतिक मामले में काफी लम्बे टिके है. अभी उनकी उम्र 59 वर्ष है और शशिकांत पटेल को चुनाव में हराकर के वो विधान सभा तक पहुंचे है. वो अब गुजरात के 22 वे मुख्यमंत्री बनने जा रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here