राकेश टिकैत ने कहा, योगी आदित्यनाथ होंगे नम्बर 1 मुख्यमंत्री, अगर…

0
3127

राकेश टिकैत पिछले किसान आन्दोलन के बाद से काफी चर्चा में आ गये है. उन्होंने शुरुआत तो दिल्ली के घेराव जैसे कार्यो से की थी जिसके तहत वो कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे लेकिन देखते ही देखते वो अलग अलग राज्यों की राजनीति में भी घुसते चले गये और इसको हमने होते हुए देखा भी है. अब यूपी में चुनाव आ गये है तो उससे पहले मौके का फायदा उठाने के लिए टिकैत अपनी राजनीतिक पारी खेलने में लग चुका है और ये हम भी देख रहे है.

यूपी सरकार अगर गन्ने पर 100 रूपये का समर्थन मूल्य बढ़ाती है, तो योगी जी को नम्बर वन सीएम कहेंगे
अभी चुनाव आने के साथ ही में कई किसानी मुद्दों को हवा देनी शुरू कर दी गयी है और ये हम लोग देख भी रहे है. अगर बात करे अभी की तो राकेश टिकैत ने कहा है कि बीएसपी ने अपने राज में समर्थन मूल्य 80 रूपये और सपा ने 60 रूपये बढ़ाया था लेकिन भाजपा सरकार ने अभी तक सिर्फ दस रूपये ही बढ़ाया है.

अगर भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में गन्ने का समर्थन मूल्य 100 रूपये बढ़ा देती है तो हम योगी आदित्यनाथ जी को नम्बर वन सीएम कहेंगे. आपके पास में हरियाणा और पंजाब की सरकार से ज्यादा समर्थन मूल्य बढाकर के उनसे आगे निकलने का मौका है, आप ये कर दीजिये. अब इसके जरिये कही न कही टिकैत ने अपनी किसानो वाली राजनीति साधने की कोशिश की है.

यूपी चुनाव से पहले हो गया है एक्टिव
जब से उत्तर प्रदेश में चुनावी हवा चलने लगी है तब से राकेश टिकैत और इसके साथी नेता आदि यहाँ पर काफी अधिक एक्टिव हो गये है और जगह जगह पर कई मुद्दों को उठा रहे है. अभी ये अपने पारी किसकी तरफ से खेल रहे है ये तो तय नही है लेकिन भाजपा को क्षति जरुर पहुँचा रहे है.

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी टिकैत जैसे नेताओं से किस तरह से निपटती है ये देखने वाली बात होगी क्योंकि फ़िलहाल के लिए तो कुछ भी कहना मुश्किल है. ये किसान नेता कभी ऐसे बयान देते है तो कभी रास्ते ब्लाक करने पर भी उतर आते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here