संबित पात्रा का ऐसा बयान, जिस पर कई लोग नाराज हो गये है

0
4674

संबित पात्रा हमेशा से ही अपने बेबाक बयानों और डिबेट्स के लिए जाने जाते है. पिछले डेढ़ दशक से लगातार भाजपा के साथ में खुलकर के कैमरे के सामने आकर के काम करने वाला पात्रा जी को अक्सर अपनी बेधडक बोली के लिये जाना जाता है और ये हम लोग भी बखूबी जानते है. कई बार डिबेट शोज में संबित पात्रा ऐसी बाते बोल ही जाते है जो कई लोगो को पसंद नही आती है और अभी हाल ही में उन्होंने मुस्लिम धर्म को लेकर के कुछ बाते कही है.

हिन्दुओ ने बहुत इफ्तारी दे दी, अब दिवाली पर मस्जिद में मिलन समारोह हो जाये
एक सेकुलरिज्म से सम्बंधित डिबेट चल रहा था और इसी के दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा कि हमने कभी भी इफ्तार पार्टी नही दी है और न ही कभी देने वाले है. वैसे जैसे कि हिन्दू ईद पर इफ्तार पार्टी देते है क्या मुस्लिम भी दिवाली पर मस्जिद में मिलन समारोह का आयोजन करवाएंगे? इस देश ने तो हजारो सालो से सबको अपना माना है, यहाँ तक कि पहली मस्जिद भी एक हिन्दू राजा ने ही बनवाई.

कई लोग कर रहे आलोचना तो कुछ पात्रा जी के साथ
अब ये एक ऐसा मुद्दा है जिस पर कई लोग संबित पात्रा के साथ में है और सोशल मीडिया पर उनके इस बयान का समर्थन कर रहे है तो कई लोग है जो इस पर उनकी आलोचना करते हुए उन्हें देश के सेक्युलरिज्म के खिलाफ बता रहे है. हालाँकि उनके ये कोई पहले बयान नही है इससे पहले भी संबित पात्रा अपने इस तरह के बयानों को लेकर के चर्चा में आते रहे है.

इससे पहले मौलाना साहब से मंदिर को लेकर बहस के बीच में भी वो इसी तरह से गुस्से में आ गये थे और उन्होंने काफी कुछ बोल भी दिया था. हालांकि एक बात उनमे खूब है कि वो जो भी कहते है वो जेंटल शब्दों में ही कहते है कभी भी तीक्ष्ण या फिर गलत शब्दों का प्रयोग नही करते है.

इस कारण से भाजपा भी उनको हर बार प्रवक्ता बनाकर के भेजती है और कही न कही लोगो का मानना ये भी है कि संबित पात्रा के काम करने का जो तरीका है वो उनको काफी अलग बना देता है. संभव है वो और भी बेहतरीन कार्य करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here