बड़ी खबर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी का इस्तीफ़ा, कुर्सी छोड़कर कही ये बड़ी बात

0
5181

अभी गुजरात में अभी हाल ही में बड़ी राजनीतिक हलचल अचानक से ही देखने को मिली है जिसकी उम्मीद किसी को थी नही. बात की जाए कार्यो की तो हम एक चीज तो देख ही रहे है कि गुजरात में भाजपा काफी अधिक स्थिर बनी रहती है और इस कारण से मोदी काफी अधिक निश्चिन्त भी रहते है, लेकिन हाल ही में जो हुआ है वो पूरी तरह से अप्रत्याशित ही माना जा रहा है. कही न कही ये थोडा सा अजीब और सवाल खड़े करने वाला भी है.

विजय रूपानी ने दिया इस्तीफा, बोले समय के साथ दायित्व बदलते रहते है
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने आज ही के दिन दोपहर के समय अपना इस्तीफा दिया. इस्तीफा देने के साथ ही में उन्होंने ये भी कहा कि समय के साथ में पार्टी में दायित्व बदलते रहते है और ये एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. मुझे पांच साल के लिए सीएम बनने के लिए कहा गया था और इसका मौका मिला ये अपने आप में काफी बड़ी बात है. इसके लिए उन्होंने पार्टी का आभार भी जताया है.

पार्टी हाई कमान से ही मिला हो सकता है आदेश
इसमें ये तो साफ़ तौर पर नजर आ रहा है कि ये कोई बगावती इस्तीफा नही है क्योंकि उन्होंने कहा है कि उन्हें जो दायित्व जितने समय के लिए मिला वो उन्होंने किया है और अब उनका दायित्व बदल गया है. कुल मिलाकर के ऊपर यानी केंद्र से ही ये आदेश आया नजर आता है जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा है.

नितिन पटेल या वजू वाला के नाम पर चर्चा गर्म
पिछले कुछ समय से पटेल वोट बैंक को साथ करने के लिए कोशिश चल रही थी और अब इस इस्तीफ़े के बाद में चर्चा काफी तेज हो गयी है कि संभव है नितिन पटेल या फिर वजू वाला को अगला सीएम बना दिया जाए, मगर बीजेपी अभी इस पर आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से बच रही है.

हालांकि ये कोई भी आतंरिक कलह का अंदेशा नही है. जो भी हो रहा है और से हाई कमान के आदेश के अनुसार से ही हो रहा है और ये काफी बड़ी बात है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here