पहले मथुरा में शराब बैन की, अब योगी जी ने लिया एक और बड़ा फैसला

0
8500

योगी आदित्यनाथ अपने फैसलों के लिये जाने जाते है. उनके काम करने का तरीका कही न कही काफी अधिक बोल्ड होते है ये तो हर कोई जानता ही है और जब बात आती है धर्म के मामले की तो फिर कही न कही योगी आदित्यनाथ हर मामले में आगे निकल ही जाते है. उनका विजन दर्शाता है कि वो हर कार्य में लोगो से दस कदम आगे ही है और अभी हाल ही में उन्होंने मथुरा को लेकर के भी कुछ एक निर्णय किये है जो हर किसी को काफी अधिक आनंदित कर रहा है.

भगवान कृष्ण का जन्मस्थल 10 किलोमीटर तक तीर्थ स्थल घोषित किया गया
सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अभी हाल ही में एक बड़ा निर्णय लिया है जिसके तहत मथुरा वृन्दावन का 10 वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र तीर्थ क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. ऐसा करने से कई विशेष सरकारी पैकेज से लेकर कई चीजे है जो सुविधा के रूप में मथुरा वृन्दावन को मुहैया करवाई जा सकेगी और एक तरह से सरकार द्वारा धार्मिक स्थल को रिकोग्नाईज किया जाना अपने आप में काफी बड़ी बात ही कही जा सकती है.

मदिरा और मांस पर तो पहले ही लग चुका है प्रतिबन्ध
अगर बात करे अभी की तो मथुरा में मांस और मदिरा को बेचने के ऊपर तो इस कृष्ण जन्माष्टमी पर ही प्रतिबन्ध लगा दिया गया था जो अपने आप में काफी बड़ा निर्णय माना जा रहा था. इसके कारण से हिन्दू काफी अधिक प्रसन्न भी हुए. आखिर एक तरह से योगी सरकार ने वो कर दिया जो संतो के मन की मुराद हुआ करती थी.

अभी के लिए योगी सरकार का टारगेट ये भी है कि इस क्षेत्र में दूध और इससे जुड़े डेयरी आदि के व्यापार को और अधिक तीव्रता के साथ में पनपाया जाए क्योंकि कृष्ण भगवान् का नाम जहाँ पर आता है वहां पर गाय, दूध दही और मक्खन का नाम तो अपने से ही आ जाता है और अगर यहाँ पर डेरी उद्योग पनपता है तो भला इससे बेहतर और क्या हो सकता है?

इन चीजो से पता चलता है कि योगी सरकार अपने आप में काफी अच्छे से काम कर रही है और विकास के साथ में विरासत को भी संभालकर के रखा जा रहा है जो इन कार्यो को और अधिक ख़ास बना देती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here