किसी महिला को मंत्री क्यों नही बनाया? तालिबान ने दिया ऐसा घटिया जवाब

0
2029

अभी अफगानिस्तान में हालात कुछ भी अच्छे नही है. जब से तालिबान का शासन आया है तब से ही मानवाधिकारों की जिस हद तक तौहीन की जा सकती है वहाँ तक की जा रही है और कही न कही ये बहुत से लोगो को चिंतित भी कर ही रहा है. अगर हम लोग बात करे अभी की तो हाल ही में तालिबान की सरकार ने भी बना ली है लेकिन इसको देखकर के लोग अचंभित था क्योंकि सरकार में आने से पहले महिला अधिकारों की हिमायत करने वाले तालिबान ने एक भी महिला को मंत्री नही बनाया था.

तालिबान से हुआ सवाल, तो कहा उनका काम सिर्फ बच्चो को जन्म देना
जब तालिबान के एक नेता से ये सवाल किया गया कि आपने पूरे देश पर शासन करने के लिए अपनी सरकार बना ली है लेकिन किसी भी औरत को आपने मंत्री क्यों नही बनाया है? क्यों आपने किसी भी महिला को सरकार में जगह नही दी है? इस पर तालिबान के एक मुख्य नेता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम किसी भी महिला को केबिनेट में जगह नही देंगे उनका काम तो सिर्फ और सिर्फ बच्चे पैदा करना है.

बाकी जगहों पर से भी हो रहा सफाया
ये सिर्फ सरकार की बात नही है. अफगानिस्तान में बाकी सब जगहों से भी महिलाओं को साफ किया जा रहा है चाहे वो टीचर हो, पत्रकार हो या फिर कोई भी और क्षेत्र हो. हर जगहों से महिलाओं को निकालकर के सिर्फ और सिर्फ घर में रहने, घर वालो के लिए काम करने और बच्चो को जन्म देते रहने के लिए कह दिया गया है.

अब ऐसे में आगे चलकर के इसके परिणाम क्या होंगे ये तो कोई भी नही जानता है लेकिन अभी के लिए सारी दुनिया अफगान महिलाओ को देखकर के उन पर तरस जरुर खा रही है क्योंकि ये अपने आप में एक ऐसा ददौर है जिसमे मॉडर्न युग में ऐसा दृश्य देखने को मिल रहा है.

खैर जो भी है अजीब तो ये भी है कि विश्व भर के मानवाधिकार संगठन भी इस पूरे मसले को लेकर के चुप ही चुप बैठे हुए नजर आते है मानो उनको इन सब चीजो से कोई ख़ास फर्क नही पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here