अपनी हिन्दू विरोधी छवि को बदलने के लिये राहुल गांधी ने उठाया बड़ा कदम

0
2659

राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को लेकर के लोगो के दिलो दिमाग में एक तरह की छवि बन चुकी है जिसके कारण से उनको काफी अधिक दिक्कते भी आती है. आपने देखा ही होगा कि बीजेपी हिन्दू प्रेमी पार्टी के नाम पर अच्छे खासे वोट हासिल भी किये है. कही न कही कांग्रेस पार्टी इस वजह से पिछड़ रही है और अपने ही नेताओं जैसे दिग्विजय जैसे के बयानों के कारण से हारने लगी है. अब इनको ठीक करने के लिए कुछ तो करना ही पड़ेगा. इस कड़ी में राहुल गांधी कुछ न कुछ करते ही रहते है.

पैदल चलकर माँ वैष्णो के दर्शन करने पहुंचे
राहुल गांधी राहुल गांधी अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर पहुंचे थे और वहां पर वो दौरे के बाद में कटरा भी पहुंचे थे जहाँ पर पैदल चलते हुए वो माँ वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए पहुंचे. यहाँ पर वो काफी भक्ति वाले भाव में नजर आये थे और उन्होंने अपनी पब्लिसिटी करने की भी हर संभव कोशिश की ताकि लोगो के बीक में ये सन्देश तो जाये कि आज राहुल गांधी जी माँ वैष्णो के बड़े और परम भक्त है.

पहले भी खुदको ब्राह्मण बताकर कर चुके है शुरुआत
ये कोई पहली बार नही है जब राहुल गांधी ने खुदको हिन्दू धर्म से जुड़ा दिखाने की कोशिश की है. इससे पहले दो बार वो खुदको ब्राह्मण बताकर के कश्मीरी पंडित बताकर के लोगो के बीच में अपने लिए सॉफ्ट कार्नर बनाने की कोशिश कर चुके है.

मगर दिक्कत ये है कि इतने दशको तक इतनी सब गयी बीती के कारण से लोग उन पर आसानी से भरोसा कर नही पा रहे है. हालांकि राहुल गांधी ने अभी भी हार तो नही मानी है और लगातार वो इस तरह की चीजे करके अपने आपको एक बेहतर राजनेता बनाने की कोशिश में जुटे हुए है.

यूपी चुनावों में कारगर बनाने की कोशिश
उत्तर प्रदेश में हिन्दू धर्म से जुडी आबादी और आस्तिक आबादी काफी बड़ी है और उनको खुश करने व वोट बटोरने के लिए कांग्रेस को कुछ स्ट्रेटजी तो चलनी ही होगी क्योंकि महज कुछ मुस्लिम वोट्स से जीत की एक सीढी तक चढ़ पाना भी असंभव सा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here