मोदी के पास है वो शानदार नेता, जो आज ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनने से रोक सकता है

0
2328

अभी के लिए हम एक बात तो काफी अच्छे से जानते है कि ममता बनर्जी चाहे प्रदेश की मुख्यमंत्री बन चुकी है लेकिन फिर भी अभी भी उनका राजनीतिक भविष्य पूरी तरह से स्थिर नही है. कही न कही जिस तरह से चीजे बदली है वो हमें इस बात का अनुभव भी करवा ही देती है कि अभी भी भाजपा बंगाल में काफी ताकतवर पोजीशन में है और इसके पीछे का कारण है ममता बनर्जी की वो हार जो उनके लिए काफी बड़ा सरदर्द बन चुकी है.

भवानीपुर से उपचुनाव लड़ेगी ममता, सीएम कुर्सी बचाने के लिए जीतना जरूरी
आपको ये तो मालूम ही होगा कि ममता बनर्जी इस बार का विधान सभा चुनाव बुरी तरह से हार चुकी है इस कारण से वो चाहे बंगाल की सीएम हो लेकिन उनके पास में थोडा ही वक्त बचा हुआ है. अगर वो इस बार के उपचुनाव को नही जीतती है तो हो सकता है उनको सीएम पद त्यागकर के अपने किसी दुसरे आदमी को सीएम बनाना पड़े. भाजपा इसे एक बड़े मौके के तौर पर देख रही है.

भाजपा के पास मौक़ा, दुबारा हराने के लिए ले सकती है तथागत रॉय का सहारा
अभी की बात अगर करे तो भारतीय जनता पार्टी इसे शानदार मौके के तौर पर ले रही है और इसके अनुसार वो ममता को फिर से इस उपचुनाव में हराने के लिए अपनी पूरी जी जान लगा देगी. इसके लिए एक नाम है जो सबसे अधिक चर्चा में है वो है तथागत रॉय. ये वो नाम है जो बंगाल में चुनावों में ममता बनर्जी को हराने के लिए बड़े नाम के तौर पर देखा जा रहा है.

कलकत्ता में जन्मे तथागत रॉय मेघालय के राज्यपाल भी रह चुके है और उनका प्रभाव हर जगह पर आपको बंगाल में देखने को मिल जाता है. भवानीपुर में भी बहुत अधिक संभावना है कि भाजपा इसी प्रभाव को ममता बनर्जी के सामने इस्तेमाल करेगी और इससे कही न कही ममता बनर्जी चुनाव हार सकती है.

अगर ऐसा हो जाता है तो ममता बनर्जी सीएम पद पर नही रह सकेगी और ये अपने आप में उनके लिए शर्मिंदगी का विषय हो सकता है. संभव है इसके बाद में टीएमसी में उनके खिलाफ बगावत भी उठने लगे कि जो नेता कभी जीत नही पा रही वो हमें लीड कैसे करेगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here