वर्ल्ड लीडर सर्वे: मोदी जी का नाम दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में शामिल, जानिये कौनसे नम्बर पर

0
2154

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके देश का चाहे जो कोई भी नेता है वो हमेशा काफी अधिक लोकप्रिय रहे और जविश्व भर में अपनी पहचान बनाये क्योंकि अगर आपका कोई देश का लीडर दुनिया में फेवरेट है तो इससे आपके देश की सॉफ्ट पॉवर बढ़ जाती है और अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ है. पीएम मोदी ने एक बड़ी छलांग लगाई है और इसने पूरी दुनिया में एक बात तो साबित कर ही दी है कि कही न कही दुनिया का नजरिया भारत की तरफ देखने को लेकर के भी पूरी तरह से बदल ही रहा है.

द मोर्निंग कंसल्ट का सर्वे, पीएम मोदी पहले नम्बर पर
अभी हाल ही में द मोर्निंग कंसल्ट जो दुनिया भर में अपनी एक बड़ी प्रतिष्ठा रखता है उसकी तरफ से एक सर्वे आयोजित किया गया था जिसके अनुसार पीएम मोदी आज की डेट में दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता बनकर के उभरे है जिनकी रेटिंग पूरे 70 प्रतिशत पर पहुँच गयी है और ये अपने आप में एक तरह से ऐतिहासिक है क्योंकि आम तौर पर यहाँ पर पहले सिर्फ पश्चिमी देशो के नेता ही पहुँच पाते थे.

दुसरे पर लोपेज ओब्रोडोर, बायडन छूट गये पीछे
इस लिस्ट में नए नेता के रूप में उभरे है लोपेज ओब्रोड़ोर जो कि मेक्सिको के राष्ट्रपति है और वो दुसरे नम्बर पाए है. जहाँ तीसरे नम्बर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी आये है वही चौथे नम्बर पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल आ गयी है. बहुत ही अधिक अप्रत्याशित रूप से बायडन की लोकप्रियता में गिरावट आयी है और वो पांचवे नबर पर चले गये है.

बायडन की लोकप्रियता गिरने के पीछे अफगानिस्तान
अभी हाल ही में जो भी अफगानिस्तान में जो कुछ भी हुआ है उसके कारण से जो बायडन की लोकप्रियता गिर गयी है और इस वजह से एक्सपर्ट्स मानते है कि जहाँ पर उनको पहले या फिर दुसरे नम्बर पर होना चाहिए था वही पर वो पांचवे नम्बर पर चले गये है.

वही आठवे नम्बर पर काफी पीछे बोरिस जोंसन है. बोरिस जब से ईयू से अलग हुए है उनकी यूरोप में लोकप्रियता कम हुई है हालांकि अपने देश में तो आज भी काफी ज्यादा वो पोपुलर है और ये हम लोग देख भी पा रहे है. आश्चर्यजनक रूप से पुतिन यहाँ पर कही पर भी नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here