क्या दुबारा शिवसेना को साथ में लेगी बीजेपी? गठबंधन पर आया बड़ा बयान

0
16703

अभी इन दिनों में शिवसेना और भाजपा दोनों ही अलग अलग पार्टी धड़े के हिस्से बन चुके है जिनके बारे में हम लोग देख रहे है और इनका क्या कुछ चल रहा है ये भी हम लोग काफी अच्छे से देख पा रहे है. कभी एक ही सिक्के के दो पहलू कहे जाने वाले शिवसेना और भाजपा पक्ष विपक्ष वाले हो चुके है जहाँ पर शिवसेना सरकार में है तो भाजपा विपक्ष में है, लेकिन कई लोग फिर से भविष्य में इनके साथ आने पर कयास लगाते रहते है जिन पर अंततः जाकर के विराम लग चुका है.

महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, भाजपा नही करेगी गठबंधन
भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र में कमान संभालने वाले नेता चन्द्रकान्त पाटिल ने अभी हाल ही में साफ़ कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले समय में शिवसेना से कोई भी गठबंधन फ़िलहाल के लिए तो नही ही करने वाली है. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है जब भाजपा बैसाखी से छुटकारा हासिल करे और अपने दम पर खुद ही चुनाव लडे और जीते.

मध्यप्रदेश हो, गुजरात हो या फिर राजस्थान हो यहाँ पर भारतीय जनता पार्टी का कोई भी सहयोगी नही है मगर फिर भी बीजेपी अकेले ही चुनाव लडती है और कई बार जीतती भी है. वहाँ पर कोई भी साथ नही है. हालाँकि उन्होंने ये साफ़ किया कि महाराष्ट्र में जो दो तीन छोटी पार्टियों के साथ में बीजेपी का जो गठबंधन है वो आगे चलकर के जारी रहने वाला है.

अगले चुनाव में सीधे दिखेगी भाजपा और शिवसेना की भिडंत
यानी अब तस्वीर हमें साफ़ होते हुए नजर आ गयी है कि आने वाले जो भी महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव है इसमें बीजेपी के किसी भी पार्टी संग कोई भी गठबंधन होने के चांस ही नही बचे है और इस कारण से इस बार शिवसेना और बीजेपी इन दोनों का ही टकराव देखना हर किसी के लिए काफी अधिक रोचक होने वाला है.

कही न कही लोग इसकी उम्मीद तो कम ही कर रहे है कि कोई भी एक पार्टी क्लीन स्वीप कर लेगी लेकिन भाजपा के बड़ी बढ़त बनाने की उम्मीद हर किसी को है क्योंकि आज भी वो राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here