भारत ने किया बड़ा बाउंस बैक, मोदी सरकार ने लगायी बड़ी छलांग

0
2005

भारत देश एक ऐसा स्थान है जो समय के साथ में आगे बढ़ता रहता है और चाहे रास्ते में कितनी ही  दिक्कते क्यों न आये? मगर इंडिया ने और यहाँ के लोगो ने यहाँ की सरकार ने हमेशा बार बार वापसी की है और काफी शानदार वापसी की है जिस कारण से विश्व में आज भारत के बड़ी शक्ति के रूप में उभर रहा है. अगर अभी अभी की बात करे तो आज की तारीख में भारत ने फिर से एक बड़ी गिरावट के बादमे आर्थिक छलांग लगा दी है.

भारत की जीडीपी में 20.1 प्रतिशत का उछाल, रिकवरी की तरफ अर्थव्यवस्था
अभी हाल ही में वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के जीडीपी से जुड़े हुए आंकड़े जारी किये गये है जिसके अनुसार भारत की अर्थव्यवस्था 20.1 प्रतिशत की गति से बढ़ी है और ये अपने आप में काफी ऐतिहासिक है क्योंकि आम तौर पर जीडीपी 6 प्रतिशत के आस पास ही रहती है या इससे थोडा ऊपर नीचे हो जाती है लेकिन ये तो सामान्य से भी काफी अधिक है और ये अपने आप में शानदार बात कही जा सकती है.

करोना के कारण हुए घाटे से उबर रहा है देश
अगर हम लोग अभी की बात करते है तो हम लोग साफ़ तौर पर देख सकते है कि देश में जिस गति से आर्थिक स्पीड लौटी है उसके बाद में हम एक बात तो साफ़ तौर पर कह सकते है कि अब आम लोगो की जिन्दगी काफी अधिक नार्मल होने वाली है और जो लोग चले गये उसको तो कभी भुलाया नही जा सकता लेकिन देश को तो फिर से संभालना ही होगा.

5 ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी पर अब भी है नजर
भारत की सरकार की नजर अभी भी पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी पर है जिसके लिए लगातार व्यपारियो को, संस्थाओं को और लोगो को भी पुश किया जा रहा है ताकि देश में यूरोप और जापान जैसी समृद्धि लाई जा सके और लोगो के जीवन का स्तर सुधर सके.

कही न कही एक झटके में 20 प्रतिशत का उछाल इस तरफ इशारा कर देता है कि भारत अब ऐसे ही हाथ पर हाथ रखकर के नही बैठने वाला है, बल्कि काफी कुछ है जो होने जा रहा है और ये हमारे लिए काफी अधिक फायदेमंद भी रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here