मोदी जी ने हिन्दू धर्म के सम्मान में लिया दिल खुश कर देने वाला निर्णय

0
3021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दू धर्म के बहुत ही बड़े फोलोवर माने जाते है और वो अपने जीवन में भी धर्म को काफी बड़े प्रतीक के रूप में देखते है जिससे उनको  कार्य करने की क्षमता मिलती है. मगर हमने देखा है कि सरकारे सिर्फ इस भारत के क्षेत्र में ही धर्म के ऊपर ध्यान देती है जबकि कुछ एक महान हस्तियाँ है जो विश्व भर में इसके प्रचार प्रसार हेतु काम कर रही है और उनके सम्मान में मोदी सरकार अभी हाल ही में एक बड़ा कार्य करने जा रही है.

स्वामी प्रभुपाद की 125 की जयंती पर सरकार जारी करेगी 125 रूपये का सिक्का
स्वामी प्रभुपाद जिनको विश्व भर में हिन्दू धर्म को 50 से भी अधिक देशो में फैलाने का श्रेय दिया जाता है उनकी जयंती के अवसर पर 125 रूपये का विशेष सिक्का जारी किया जायेगा और इसमें उनकी छवि भी प्रदर्शित होगी जिससे कि उन्होंने जो भी कार्य किया है उसे सम्मान मिल सके और उनके फोलोवर लोगो को भी ये पता लगे कि धर्म के लिए काम करने के लिए देश के बड़े बड़े सम्मान आपको हासिल हो सकते है.

प्रभुपाद जी ने की थी इस्कोन की स्थापना, विश्व के दर्जनों देशो में आज कृष्ण मंदिर और करोडो कृष्ण भक्त
स्वामी प्रभुपाद वही महान संत है जिन्होंने अमेरिका में जाकर के कृष्ण भगवान् के बारे में लोगो को बताया और लाखो की संख्या में वहां पर लोगो को अपना अनुयायी बना लिया जिसके कारण से लोग उनके पीछे पीछे चलने लगे और आज उनके प्रभाव से विश्व भर में 100 से भी अधिक भव्य और विशाल कृष्ण मंदिर बन चुके है जिनकी शोभा देखते हुए बनती है.

आज इसकोन सिर्फ भारत में ही नही बल्कि अमेरिका, यूरोप, रूस और ऑस्ट्रेलिया समेत कई जगहों पर अपनी छाप छोड़ चुका है और लोग तेजी से कृष्ण भक्त बन रहे है. उनके सम्मान में अगर पीएम मोदी कुछ करने जा रहे है तो फिर ये अपने आप में काफी बड़ी ही कही जा सकती है.

हालांकि अभी की बात अगर करे तो मोदी जी कई और जगहे भी है जहाँ पर अपनी तरफ से ध्यान लगा रहे है जैसे भागवत गीता को विश्व लीडरो को गिफ्ट करना और कई तरह की चीजे है जिसके कारण से लोग काफी अधिक अच्छा भी अनुभव करते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here