मोदी जी ने आज डबल धमाल कर दिया, भारत ने वो किया जो रूस और अमेरिका सोच भी नही सकते

0
7283

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप अपने आप में काफी करिश्माई मानी जाती रही है और ये बात तो हम लोग काफी अधिक अच्छे तरीके से जानते है कि उनके नेतृत्व में चीजे काफी बेहतरीन तरीके से देश में आगे बढ़ रही है चाहे वो सैन्य शक्ति हो, आर्थिक पॉवर हो या फिर हेल्थकेयर फेसिलिटी हो. अभी हाल ही में भारत ने जो किया है वो अपने आप में काफी बड़ी बात है क्योंकि अधिकतर देश इसको कर पाने के लिए सोच ही नही पाते है मगर भारत आज अलग ही लेवल पर है.

देश में दूसरी बार 1 करोड़ लोगो को एक साथ लगाया गया टीका
आज देश ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. जी हाँ 31 अगस्त की तारीख बहुत ही ऐतिहासिक है क्योंकि इस दिन को देश में दूसरी बार एक साथ में 1 करोड़ लोगो को टीका लगाया गया है. इससे पहले एक बार ऐसा हुआ था जो आज से तीन दिन पहले हुआ था और इसके बाद में ये आंकडा फिर से गिर गया था लेकिन अब दुबारा से भारत ने दूसरी बार पुनः एक दिन में 1 करोड़ लोगो को टीका लगाकर के नया रिकॉर्ड बना लिया है.

कई देशो की जितनी कुल आबादी नही, उससे ज्यादा टीके भारत एक दिन में लगा रहा
आज विश्व में कई देशो की जितनी आबादी भी नही है जैसे इजरायल में तो लोग ही सिर्फ 80 लाख रहते है उससे अधिक टीके भारत सिर्फ एक ही दिन में लगा रहा है और इसके पीछे न सिर्फ मोदी सरकार बल्कि हेल्थकेयर वर्करो की भी निष्ठा है जिसके कारण से भारत इस मुकाम पर पहुँच पाया है.

इस गति से चला तो वर्ष के अंत तक भारत लगभग सुरक्षित की स्थिति में पहुँच जाएगा
अगर भारत में इस गति से लगातार टीके चलते रहे तो इस वर्ष के अंत यानी नवम्बर का महीना आते आते देश के अधिकतम लोगो को टीका लग चुका होगा और भारत से काफी हद तक करोना निकल जाएगा. जिन भी लोगो को ये होगा वो लोग किसी भी लेवल पर इससे अधिक नुकसान नही देखेंगे.

हालांकि चिंता वाली बात तो अभी के लिए तो है और कही न कही लोग इसके कारण से सोच विचार में भी पड़े हुए है. अभी भी लोगो को थोडा सजग तो रहना ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here