योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर किया बड़ा फैसला, हिन्दू हो गये खुश

0
7033

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने जनता के साथ में जुड़ाव को लेकर के अधिक जाने जाते है और इस कारण से उनकी पहचाना कह लीजिये या फिर उनका रूतबा कह लीजिये हर मामले में योगी जी बेहतरीन है और कही न कही उनका काम करने का तरीका भी काफी हद तक आम लोगो के विचारों से मिलता जुलता है. इस कारण से उनके कई ऐसे फैसले आते रहते है जो ह्रदय को छू लेने वाले होते है और अभी हाल ही में भी मथुरा में पहुँच सीएम साहब ने बड़ा निर्णय ले लिया है.

सीएम योगी का निर्णय, मथुरा की धरती पर नही बिकेगी मदिरा और मांस
जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सीएम योगी ने एक बड़ा निर्णय लिया है जिसके अनुसार अब से इस पावन धरती पर कोई भी शराब या फिर मांस की बिक्री नही की जा सकेगी. ऐसा करने वालो को मथुरा की सीमा से बाहर जाकर के ये सब कुछ करना होगा. वहां पर रहने वाले संत समाज के कहने पर ये निर्णय लिया गया है और कई लोग इसके पक्ष में भी नजर आ रहे है तो खाने पीने वालों को ये थोडा खराब लग रहा है.

जो लोग इस निर्णय से प्रभावित, उनके पुनर्वास पर भी होगा काम
ऐसे लोग जो पहले से मदिरा और मांस बिक्री के कारोबार में किसी भी रूप में जुड़े हुए थे उन लोगो के पुनर्वास हेतु काम भी किया जाएगा और इसके तहत जो भी इन लोगो को दूध का व्यापार करने के लिए कहा जा रहा है जिसमे सरकार इनकी मदद करेगी. मथुरा कृष्ण की भूमि है और यहाँ पर दूध से बेहतर और भला किस चीज का व्यापार हो सकता है?

सपा पर भी साधा निशाना
सीएम योगी ने इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के नेताओं पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग पहले कभी खुशियों में और त्यौहारों में बंदिशे लगाने का काम करते थे वो लोग आज उसी पर ही बधाई देने का काम कर रहे है, समय बदल चुका है.

खैर जो भी है सीएम योगी के इस तरह के निर्णय की कई लोग प्रशंसा भी कर रहे है और कई लोगो की नजर में ये थोडा अटपटा भी है लेकिन जो धार्मिक लोग है उनको तो जाहिर तौर पर ये प्रतिबन्ध पसंद ही आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here