अफगानिस्तान में तालिबान के राज पर पहली बार पीएम मोदी का रिएक्शन, कह दी ये बड़ी बात

0
2603

अभी आपको मालूम तो होगा ही कि अफगानिस्तान में तालिबान का राज आ जाने के बाद से ही पूरे देश में हालात बिलकुल भी अच्छे नही है और वहां पर चीजे कण्ट्रोल से बाहर ही जा रही है. अब ऐसे समय में एक बात है जो सबको ढाढस दे रहे है और वो है लोकतान्त्रिक देशो के प्रयास. सब मिलकर के कुछ न कुछ करने की कोशिश कर रहे है लेकिन नाकाम हो रहे है. इसी बीच अब पीएम मोदी का पहला रिएक्शन इन तालिबानियो और अफगानिस्तान के ऊपर आया है.

आज दुनिया के किसी भी कोने में कोई भी भारतीय खतरे में, तो देश उसके साथ खड़ा है
प्रधानमंत्री  मोदी आज जलियावाला बाग़ से जुड़े हुए कार्यक्रम में विडियो कांफ्रेस के माध्यम से जुड़े थे और इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के मुद्दे पर बोलना शरू कर दिया जिसमे वो कहते है कि आज विश्व के किसी भी कोने में कोई भारतीय मुश्किल में हो तो ये देश उसके साथ में मदद करने के लिए हर समय खड़ा रहेगा. पहले करोना का काल चला और अब अफगानिस्तान की चुनौती रही हो हमने इसे लगातार देखा है.

सैकड़ो साथियो को हम मिशन देवशक्ति के अंडर दुबारा से भारत में ला रहे है. इसी के ही अंतर्गत हम लोग गुरु ग्रन्थ साहिब की प्रतियाँ भी सम्मान के साथ में लेकर के आये है. पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया है कि कोई भी अपना भारतीय या फिर भारतीय मूल से जुड़ा हुआ व्यक्ति अफगानिस्तान में अकेला नही छोड़ा जाएगा ताकि तालिबान वाले उसे परेशान कर सके.

भारत का स्टैंड स्पष्ट, अभी कोई डिप्लोमेटिक रिलेशन नही
अभी के लिए भारत की तरफ से स्टैंड एकदम स्पष्ट कर दिया गया है जिसके तहत भारत चीन या फिर पाक की तरह तालिबान के साथ में कोई भी डिप्लोमेटिक रिलेशन स्थापित करते हुए नजर नही आ रहा है और जब पिछली बार तालिबान पॉवर में आया था तब भी ऐसा ही हुआ था.

कुल मिलाकर के देखे तो पीएम मोदी ने अपनी नीतियों को पिछले कुछ हफ्तों में स्पष्ट कर दिया है कि लोकतांत्रिक मूल्यों और अपने देश के मान सम्मान के साथ में कभी भी समझौता नही करेंगे और न ही किसी भी कीमत पर चीजो को बिगड़ने दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here