फिर से अफगानिस्तान में घुसा अमेरिका, ताबड़तोड़ तरीके से ले रहा बदला

0
5344

अभी हाल ही में अफगानिस्तान में क्या कुछ देखने को मिला है वो किसी से भी छुपा हुआ नही है और कही न कही ये हर किसी के लिए बहुत ही भारी भरकम चिंता भी बढ़ा रहा है क्योंकि किसी ने भी इस बात की कल्पना भी नही की थी कि इस तरह से अचानक से तालिबान पूरे काबुल पर काबिज हो जाएगा और इसके बाद में जो काबुल के एयरपोर्ट पर ढ माका हुआ था उसने तो पूरे विश्व को हिलाकर के रख दिया था. इसमें 13 से अधिक तो अमेरिकी सैनिक भी शाहीद हो गये थे.

बायडन ने दी थी वार्निंग, हम बदला जरुर लेंगे
काबुल एयरपोर्ट पर हुई घटना ने अधिकतर लोगो को डरा दिया था क्योंकि इसमें 100 से अधिक लोगो की जान गयी थी और इसमें 13 के करीब अमेरिकी सैनिक और मरीन कमांडोज भी शामिल थे जिसने उनके पूरे देश को हिलाकर के रख दिया था. इस पूरे घटनाक्रम के बाद में बायडन बहुत ही अधिक नाराज हुए थे और उन्होंने कहा था कि जिस किसी ने भी ये सब कुछ किया है उसको छोड़ेंगे नही और इसका बदला लिया जाएगा.

अफगानिस्तान में फिर घुसे अमेरिकी ड्रोन, जगह जगह धुँआ कर दिया
अभी हाल ही में इस पूरे घटनाक्रम के दौरान अफगानिस्तान में अमेरिका के ड्रोन एक बार फिर से घुस गये जो काफी  समय पहले निकल चुके थे और इन्होने कई ऐसे ठिकानों पर अपनी तरफ से गोले गिरा दिए जहाँ पर इनको इंटेलिजेंस इनपुट मिले थे. खबर के अनुसार इसमें कई आतकियो की जान गयी है और इस पूरी एयरपोर्ट वाली घटना के मास्टर माइंड को भी समाप्त कर देने का दावा किया गया है.

बायडन पर अमेरिका में भारी दबाव, जगह जगह पर हो रही आलोचना
अभी आज की तारीख में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडन पर उनके अफगानिस्तान में लिए गये फैसलों की वजह से उनकी जमकर के आलोचना की जा रही है और कई लोग उनसे सवाल भी कर रहे है कि इस तरह की जल्दबाजी क्या ठीक थी?

अब इसे शांत करने के लिए चाहे अमेरिका एक बार फिर से अपने ड्रोन लेकर के अफगानिस्तान में घुस गया हो लेकिन आज की डेट में जो सैनिक अपनी जान गँवा बैठे है वो तो चाहकर के भी वापिस नही लाये जा सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here