भारत ने रच दिया कल एक ‘महा इतिहास’, दुनिया का हर देश कर रहा वाहवाही

0
6351

भारत देश के अन्दर अभूतपूर्व क्षमता है और इस बात को कोई भी नकार नही सकता है. जिस तरह से पिछले कुछ समय में भारत एक बड़ी सामरिक, सैन्य और आर्थिक शक्ति के रूप में उभर कर के सामने आया है वो हममें से हर किसी को नजर भी आ रहा है और कही न कही आज दुनिया जिन चीजो के लिए तरस रही है और जो मिल पाना उनको संभव भी नजर नही आता है वो आज वाकई में भारत के पास में मौजूद है और ये अपने आप में काफी अधिक बड़ी बात है.

मोदी सरकार और हेल्थ वर्करो का कमाल, एक दिन में 1 करोड़ लोगो को टीका लगाया गया
अभी हाल ही में ये बीते दिन की ही बात है जब 27 अगस्त को भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा एक डाटा जारी किया गया है और इसके अनुसार महज एक ही दिन के भीतर देश भर में 1,00,63,931 लोगो को टीका लगाया गया है, यानी हमने एक दिन में एक करोड़ लोगो को करोना का टीका लगाने का रिकॉर्ड बनाया है और ये विश्व में कोई भी देश शायद ही कभी आगे कर पायेगा. इससे पहले हमने एक दिन में 77 लाख टीको का रिकॉर्ड बनाया था.

उत्तर प्रदेश रहा सबसे अव्वल
इस बार ये जो टीकाकरण प्रोग्राम चला है उसमे उत्तर प्रदेश सबसे अव्वल रहा है. इसके अनुसार अगर हम लोग बात करे सही मायनों में बात करे तो इस मामले में उत्तर प्रदेश तो सबसे ही आगे रहा है क्योंकि इस राज्य में एक दिन में पूरे 28 लाख लोगो को टीका लगाया गया है और योगी सरकार ने इसमें मोदी सरकार की खूब सहायता कर दी है ये हम लोग देख पा रहे है.

साल के अंत तक देश की अधिकतम आबादी को लग चुका होगा टीका
अभी के लिए इतना स्पष्ट तौर पर माना जा रहा है कि इस वर्ष के अंत तक देश की अधिकतम आबादी को टीका लग चुका होगा और आधी से अधिक आबादी को टीके की दोनों ही डोज लग चुकी होगी. ऐसा करने में भारत कामयाब हो जाता है तो करोना पूरी तरह से कण्ट्रोल में आ जाएगा.

हालांकि अभी भी इसको लेकर के सरकार को चिंता तो बनी हुई है लेकिन अगर इस गति से टीके लगते रहे तो फिर जाहिर सी बात है कि आने वाले वक्त में इसके फायदे तो दिखने ही वाले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here