अफगानिस्तान की वजह से रोने लगे बायडन, कही इतनी बड़ी बात

0
3733

आज विश्व किस स्थिति में जी रहा है ये कोई न तो जान पा रहा है और न ही समझ पा रहा है. जहाँ तक कि हम लोग चीजो को देख और समझ पा रहे है हमें इतना तो पता चल ही जाता है कि अफगानिस्तान में अमेरिका अब रूकने वाला नही है और जल्दी से जल्दी अपने लोगो की सुरक्षित निकासी करने में लगा है लेकिन हाल ही में निकासी के समय में जो हुआ है वो बहुत ही अधिक बुरा है क्योंकि कई अमेरिकी सैनिक अपनी जान गँवा बैठे है.

काबुल एयरपोर्ट पर हुई घटना, सैकड़ो लोगो समेत 13 अमेरिकी सैनिक हुए शहीद
अभी हाल ही में आपको मालूम तो होगा ही कि काबुल के एयरपोर्ट के नजदीक एक बड़ा ध माका हुआ था जिसमे कुल 100 से भी अधिक लोगो की जान जा चुकी है. इन सबमे 13 से भी अधिक तो अमेरिकी सैनिक ही थे और कई सारे दुनिया भर के, अमेरिकी और अफगान नागरिक भी थे जिन लोगो ने अपनी जान खो दी. इसके कारण से दुनिया भर में गुस्सा है और कही न कही अप्रत्यक्ष रूप से इसके लिए तालिबान को कई लोग जिम्मेदार मान रहे है.

बायडन की आँखों में आंसू, बोले बदला लेंगे
अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन जब इस मामले पर अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन ने प्रेस के लोगो से बात की थी और लोगो को संबोधित किया था तो उस समय उनकी आँखों से आंसू बहने लगे थे. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिको का ये बलिदान व्यर्थ नही जाएगा. जो भी लोग इसके पीछे जिम्मेदार है उन लोगो को ढूंढ ढूंढकर के उनसे बदला लिया जाएगा.

हालांकि बायडन ने ये भी कहा है कि जो भी निकासी का प्रोसेस है उसे और भी अधिक तेज कर दिया जायेगा और जितनी तीव्रता के साथ में हो सकता है अमेरिकी लोगो और सैनिको को अफगानिस्तान से बाहर निकाल लिया जाएगा ताकि इस स्थिति से वो बाहर निकल सके और जो भी कुछ हो सकता है उस स्थिति में वो लोग सामान्य हो जाए.

ब्रिटेन और यूरोपियन देश भी हुए चिंतित
अभी के लिए जो काबुल में जो कुछ भी हुआ है उसको देखकर के यूरोप के देश और ब्रिटेन भी चिंतित है क्योंकि अभी भी इनके बड़ी संख्या में लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए है और इनको निकालने पा क्रम जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here