तालिबान ने अफगानिस्तान में बड़ा काण्ड कर दिया, दुनिया को दिखाया अपना असली रूप

0
2344

तालिबान अफगानिस्तान की सत्ता पर पूरी तरह से काबिज हो चुका है और जब हम लोग सही मायने में इस चीज को देखते है करते है तो फिर कही न कही चीजे हाथ से निकलते हुए तो दिखाई दे ही रही है. मगर इन सबके बीच मे तालिबान कई काम ऐसे भी कर रहा है जिसके कारण से दुनिया फिर से उसके पूर्ण रूप से खिलाफ होने लग गयी है और हर कोई काफी अधिक मानवता को लेकर के चिन्तित है क्योंकि ये लोग आगे चलकर के किस हद पर जाके रुकेंगे ये कोई नही जानता है.

तालिबान ने यूएन स्टाफ को पकड़ कर पीटा, एक पत्रकार की जान भी ले ली
अभी हाल ही में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से काफी अधिक बुरी खबरे आ रही है. इसके अनुसार तालिबान ने संयुक्त राष्ट्र संघ के कर्मचारी जो अफगानिस्तान छोड़कर के जा रहे थे उनको एअरपोर्ट पहुँचने से पहले ही पकड़ लिया और इसके बाद में इनको जमकर पीटा, इनकी हालत बड़ी ही खराब हो गयी है और अभी ये लोग किस हाल में है कोई नही जानता है.

इसके अलावा इन्होने एक टेलो न्यूज़ नाम के मीडिया ग्रुप के एक पत्रकार की जान ही ले ली. ये एक मीडिया समूह है जो अफगानिस्तान के अन्दर रिपोर्टिंग कर रहा है और काफी खबरे है जो इसके कारण से बाहर के लोगो को पता चल रही है, मगर अब इस तरह की हरकतों के बाद में शायद टेलो न्यूज़ भी इस तरह से रिपोर्टिंग करना बंद कर देगा क्योंकि जान तो आखिर में हर किसी को प्यारी होती ही है.

आम लोगो का जीना बेहाल हो चुका है
आज की तारीख में अफगानिस्तान में आम लोगो का जीना तो बिलकुल ही बेहाल हो चुका है. लोगो के पास में कोई भी मौक़ा ही नही है कि वो किसी भी तरह से आज की डेट में अफगानिस्तान से निकलकर के भाग सके क्योंकि अफगानियो को तो निकलने से ही रोका जा रहा है और बच्चियों को तो इस्तेमाल किया जा रहा है.

ऐसे में आने वाले भविष्य में क्या कुछ देखने में आएगा ये वाकई में कोई भी नही जानता है क्योंकि माना जा रहा है कि अब वेस्ट अपना सपोर्ट छोड़ रहा है और ऐसे में हर कोई काफी अधिक मानव अधिकारों के उल्लंघन पर चुप बैठा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here