इन लोगो को देश छोड़ने नही दे रहा तालिबान, एयरपोर्ट पहुँचने से पहले ही पकड लेता है

0
1874

पूरे के पूरे अफगानिस्तान पर अभी के लिए तालिबान का कब्जा हो चुका है और हर तरह से इन लोगो ने आम लोगो के जीवन पर कण्ट्रोल कर लिया है. किसी भी आम इंसान के हाथ में अपनी मर्जी से जिन्दगी जीना तक नही रह गया है और कही न कही ये तो हम लोग भी समझ रहे है कि वहां के लोगो का जीवन सामान्य नही रह गया है मगर कुछ पेशेवर लोगो के लिए तो दिक्कते और भी ज्यादा बढ़ने लगी है क्योंकि तालिबान वालो को उनकी बहुत ही अधिक जरूरत भी है.

डॉक्टरो और इंजिनियरो को देश नही छोड़ने दे रहा तालिबान
अफगानिस्तान में आज की तारीख में बहुत ही गिनती के ही डॉक्टर और इंजिनियर है जो वहां पर काम कर रहे है और जब से तालिबान सत्ता में आया है तब से ये दोनों ही प्रोफेशन के लोग किसी न किसी तरह से देश छोड़कर के चले जाने की कोशिश में है मगर तालिबान उनको ऐसा करने नही दे रहा है. कई सैकड़ो की संख्या में डॉक्टरो को एअरपोर्ट जाने से पहले पकड़ा गया है और उनको वापिस ले जाया गया है.

तालिबान को डॉक्टरो की ख़ास जरूरत, बोला देश के लिए काम करो
आज की तारीख में जिस तरह के हालात है उसमे तालिबान के लोगो को कोई भी इमरजेंसी में इलाज के लिए देश में डॉक्टरो की विशेष जरूरत है. वही छोटे मोटे काम के लिए आज के वक्त में इंजिनियर भी चाहिए तो इस कारण से उनको भी ये लोग देश छोड़ने नही दे रहे है और उनको पकड़ा जा रहा है.

कही न कही ये जो भी स्थिति है वो इतना तो स्पष्ट कर देती है कि जिन लोगो ने सालो से मन लगाकर के पढ़ाई की है और कुछ अच्छा करने के लिए वो जो कुछ भी बने है उसका इस्तेमाल तालिबान अपने फायदे के लिए करने जा रहा है और इनको अब देश छोड़ने भी नही दिया जा रहा है.

कही न कही अब पाश्चात्य देशो ने भी अपने अपने हाथ खड़े कर दिए है जिसके कारण से तालिबान को और अधिक बल मिला है और ऐसे में एक बात हम लोग भी समझ सकते है कि ये ही आज के वक्त में एक हकीकत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here