पंजशीर की ओर बढ़ा तालिबान, तो अमरुल्लाह सालेह ने हुंकार भरते हुए किया बड़ा ऐलान

0
3024

तालिबान ने फ़िलहाल के लिये तो काफी हद तक अफगानिस्तान को अपने कण्ट्रोल में ले लिया है और हम लोग देख भी सकते है कि किस तरह से पूरे देश में इनका ही सिक्का चल रहा है. कही न कही हर कोई इनसे काफी अधिक डरने भी लगा है लेकिन अभी भी एक जगह है जहाँ पर इनकी एक नही चलती और वो जगह है पंजशीर घाटी. यही पर अमरुल्लाह सालेह भी बैठे हुए है जो क़ानूनन अफगानिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति माने जा रहे है. अभी फ़िलहाल के लिए तो विरोध की बागडौर भी उन्होंने ही संभालकर के रखी हुई है.

सालेह ने कहा, अफगानिस्तान को तालिबिस्तान नही बनने देंगे
अफगानिस्तान के वर्तमान में कार्यवाहक राष्ट्रपति कहे जा रहे अमरुल्लाह सालेह ने भारत के मीडिया समूह आज तक से एक इंटरव्यू के दौरान बात की क्योंकि भारतीय मीडिया की पहुँच विश्व भर में हर जगह है. बातचीत के दौरान सालेह ने साफ़ शब्दों में कहा है कि तालिबान जो दावा कर रहा है उसने पंजशीर का कुछ इलाका कब्ज़ा कर लिया है वो पूरी तरह से गलत है. हमने सब कुछ अच्छे से कण्ट्रोल में लिया हुआ है और पंजशीर के लोगो का जोश पूरी तरह से हाई है.

हम लोग किसी भी सूरत में तालिबान के सामने झुकने को तो किसी भी कीमत पर तैयार नही है, हाँ हम लोग बातचीत जरुर करेंगे. हम लोग चाहते है कि हमारे इलाके में शान्ति बनी रहे मगर तालिबान अब लड़ाई चाहता है तो हम उसके लिए  भी पूरी तरह से तैयार है. अभी अहमद मसूद अपने पिता की जगह पर तालिबान के खिलाफ खड़े है और हम सभी लोग उनके साथ में पूरी तरह से तैयार है.

अशरफ घनी ने लोगो को धोखा दिया
वही अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ घनी पर भी उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने देश के लोगो को धोखा दिया है. केबिनेट के सभी लोग देश छोड़कर के चले गये है मगर हमारा सिर्फ एक ही लक्ष्य है और वो ये कि हम लोग कभी भी तानाशाही को बर्दाश्त नही करने वाले है.

आगे सालेह का कहना है कि वो आखिरी दम तक लड़ेंगे और कभी भी अफगानिस्तान को तालिबिस्तान नही बनने देंगे. इसके लिए सालेह ने अफगान के लोगो से और वर्ल्ड लीडर्स से भी अपने लिये सपोर्ट माँगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here