योगी और मोदी जी ने पूरी की कल्याण सिंह की अंतिम इच्छा

0
2903

अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने एक बहुत ही बड़ा दुखी पल को झेला है. आपको तो मालूम ही होगा कि हिन्दुओ के काफी अधिक जाने माने नेता योगी कल्याण सिंह का हाल ही में निधन हो गया है. उनके चले जाने पर लोगो के बीच में काफी अधिक दुःख का माहौल तो है और ऐसा इसलिये भी है क्योंकि उनकी कमी को कोई और नेता पूरा कर नही सकता है. मगर वो जो चाहते थे वो तो किया ही जा सकता है. इस कारण से भाजपा वालो ने उनकी अंतिम इच्छा का भी ख्याल रखा.

भाजपा के झंडे में लिपटकर जाना चाहते थे कल्याण सिंह, वैसा ही किया गया
जब कल्याण सिंह जी के अंतिम दर्शन करने के लिए लोग गये तो सभी लोगो ने देखा कि उनके ऊपर तिरंगा तो है ही साथ ही साथ में भाजपा का झंडा भी लपेटा गया है. दरअसल कल्याण सिंह विशेष तौर पर ये चाहते थे कि देश का ध्वज तो हो ही साथ ही साथ में भाजपा का झंडा भी हो जो उनके साथ में उनकी अंतिम यात्रा में उनके साथ में जाए जो उनके लिए वाकई में किया भी गया.

कही न कही ऐसी इच्छाएं तो बहुत ही कम नेता रखते है और जो रखते है उनको देखकर के हम ये बात सही मायनो में या फिर साफ़ तौर पर कह सकते है कि उनका खूब अच्छे से मान किया जा रहा है और ये सब कुछ किसी भी नेता को तब ही नसीब होता है जब वो वाकई में देश और पार्टी के लिए जीवन भर पूरी श्रद्धा के साथ में कार्य करे जो उन्होंने जाहिर तौर पर किया भी था.

भाजपा को धर्म को जीवन भर समर्पित रहे कल्याण सिंह
अगर बात करे उनके जीवन की तो फिर जीवन भर कल्याण सिंह ने खुदको अपनी पार्टी, अपने धर्म और अपने देश के नाम पर समर्पित कर दिया. राम मंदिर बनने में भी उनकी भूमिका को काफी समय से लाजवाब माना जाता रहा है और ये चीज हम सभी लोगो ने देखी भी है.

अभी उनकी उम्र पूरे 89 वर्ष थी और अंत में वो लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती रहे जिस पर पीएम और सीएम योगी दोनों ही रेगुलर अपडेट लेते रहे लेकिन उनको बचाया नही जा सका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here