कल्याण सिंह के निधन पर भावुक हो गये पीएम मोदी, कही ये बड़ी बात

0
6440

अभी हाल ही में देश ने अपने एक बहुत ही बड़े नेता को खो दिया है जिन्हें प्रभु श्री राम के एक बहुत ही बड़े भक्त के तौर पर हमेशा से ही देखा और जाना जाता रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने जो कुछ भी बेहतरीन काम किया और राम मंदिर बनने में उनका जो योगदान रहा है उसको लोग आज भी याद कर रहे है. स्थिति को आप इस हिसाब से भी एनालाय्ज कर सकते है कि पीएम मोदी खुद भी उनके अंतिम दर्शन करने के लिए पहुँचे थे.

हमने एक सक्षम नेता को खो दिया, कमी की पूर्ती के लिए सक्षम प्रयास करने होंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने कल्याण सिंह को स्मरण करते हुए कहा ‘कल्याण सिंह जी ने अपने नाम को सार्थक कर दिया. जीवन भर उन्होंने लोगो के जीवन का कल्याण करते हुए उसी को ही सबसे अधिक प्राथमिकता भी दी. वो आम जन के लिए एक तरह से प्रेरणा के प्रतीक बनकर चले. युवाओं से अपील है कि वो उनके पदचिन्हों पर चले और कार्य करे.’

आगे काफी भावुकता के साथ में पीएम ने कहा ‘हमने एक बहुत ही सक्षम नेता को खो दिया है. उनकी क्षतिपूर्ति के लिए अब हमें उनके मूल्यों को लेकर के अधिक से अधिक कार्य करने चाहिए. उनके सपनो को भी पूरा करने में हमें कोई भी कसर नही छोडनी है. मैं भगवान् राम से यही प्रार्थना करता हूँ कि वो कल्याण सिंह जी को उनका स्थान दे और उनके परिवार को ये तकलीफ सहने की शक्ति प्रदान करे.’

यूपी में तीन दिन का राजकीय शोक, योगी जी भी दुखी
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी निर्णय लिया है कि उनके निधन पर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित कर दिया है. कहा जाता है कि योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह को बहुत ही अधिक मानते थे जिसके कारण से वो जब कल्याण सिंह का इलाज चल रहा था उस वक्त भी बार बार अस्पताल उनका हाल चाल लेने के लिए आते रहते थे.

कुल मिलाकर के देखे तो भाजपा ने आज अपने बहुत ही अनमोल रत्न को खो दिया है जिसकी पूर्ति तो शायद आने वाले कई युगों युगों तक नही की जा सकेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here