भारत में रहने वाले तालिबान को सपोर्ट करने वालो पर योगी जी का बड़ा बयान

0
8603

अभी आपको ये तो मालूम ही होगा कि किस तरह से दुनिया भर में तालिबान की चर्चा हो रही है. इस संगठन ने अचानक से ही एक पूरे देश यानी अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और जब से ये सब कुछ हुआ है उसके बाद से अधिकतर लोग चिंता में तो है क्योंकि कही न कही जो कुछ भी घटित हुआ है उसमे मानव अधिकारों का एक तरह से मजाक ही बना दिया गया है लेकिन इसके बावजूद भारत में ही  रहकर के कुछ लोगो ने तालिबान का सपोर्ट करना शुरू कर दिया है, इन लोगो को योगी जी ने आड़े हाथ लिया है.

कुछ लोग बेशर्मी से तालिबान का समर्थन कर रहे है, इनकी सच्चाई सामने आनी चाहिये
आपको सबसे पहले तो ये बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये बात किसी ऐसी वैसी जगह नही बल्कि विधानसभा के भवन में खड़े होकर के बोली है. सीएम योगी ने कहा कि अफगानिस्तान में महिलाओं के ऊपर अतायाचार हो रहा है और कुछ लोग बड़ी ही बेशर्मी के साथ में इसका समर्थन भी कर रहे है. इन लोगो को अब एक्सपोज करना होगा ताकि जनता के सामने इनकी सच्चाई आ सके.

कई मुस्लिम सांसद से लेकर नेता और एक्टिविस्ट खुलकर कर रहे तालिबान को भारत से सपोर्ट दरअसल योगी आदित्यनाथ का गुस्सा इस कारण से है क्योंकि कई भारत में रहकर के यहाँ पर पलने और खाने वाले नेता जैसे ओवैसी, शफीकुर्रहमान आदि ने खुलकर के स्टेटमेंट दिए है जिसमे ये लोग तालिबान को रिकोगनाइज करने से लेकर उनको बधाई देने जैसी चीजो में लिप्त नजर आये है. आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से लेकर देवबंदी आदि जगहों से भी कुछ अप्रिय चीजे सुनने में आयी है.

हद तो तब हो गयी जब बॉलीवुड में द्वितीय दर्जे की अभिनेत्री कही जाना वाली स्वरा भास्कर ने तालिबान की तुलना भारत में पल रहे माहौल से कर दी. अभी हाल ही में मुनव्वर राणा ने भी अपने आपको यूपी में असुरक्षित बताया है. इस तरह के बयान कही न कही भारत की छवि को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान पहुंचाने वाले है.

तालिबान को भारत के अन्दर के लोग करेंगे सपोर्ट, तो अंतर्राष्ट्रीय छवि होगी खराब
अगर भारत के अन्दर से कई लोग मीडिया और सोशल मीडिया पर तालिबान को सपोर्ट करेंगे तो फिर इससे कही न कही भारत की सॉफ्ट पॉवर और छवि को भारी नुकसान पहुंचेगा और मोदी सरकार ने जो काफी मेहनत से यूरोप से लेकर अमेरिका और जापान तक में अपनी बेहतरीन छवि बनाई है उसे इस तरह की तालिबान प्रेमी बातो से नुकसान तो होना ही है, आखिर कहने को तो फिर ये भी भारतीय ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here