तालिबान ने बदल दिया ‘अफगानिस्तान’ का नाम, जानिये क्या होगा नया नाम

0
8731

अब तालिबान अफगानिस्तान को कण्ट्रोल करने वाला संगठन बन चुका है और ये बात हर किसी के लिये एक आँखों देखा सच बन चुका है. पूरे राष्ट्र में आज की डेट में कही न कही एक तरह से लोगो के दिलो में डर और चिंता दोनों ही एक साथ में बने हुए है और अंत में इसका परिणाम क्या होगा ये अभी कोई भी नही जानता है. मगर हाल ही में अफगानिस्तान में जो हुआ है वो बाकी लोगो के लिए थोडा सा और भी सोचने वाली बात होगी, क्योंकि इन्होने अपने देश का नाम ही बदल दिया है.

नये नाम से जाना जाएगा अफगान क्षेत्र, तालिबान ने दिया नया नाम ‘इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान’
सभी तक अफगानिस्तान एक रिपब्लिक स्टेट था यानी यहाँ पर जनता की हुकूमत चलती थी लेकिन अब सब कुछ बदल दिया गया है और इस कारण से तालिबान ने इस देश का नाम भी बदलने का निर्णय किया है, जिसके तहत तालिबान का नया ‘इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान’ इसका नया नाम दिया गया है. ये पूर्ण रूप से अपने मजहब को समर्पित लंबा चौड़ा नाम है जिसकी मदद से ये लोग अपने देश को एक नए स्वरुप में ढालना चाहते है.

जल्द ही क़ानून और नियम भी बदले जायेंगे
देश में जो भी अभी क़ानून और नियम आदि अफगानिस्तान में चल रहे है उनको भी तीव्रता के साथ में बदल दिया जाएगा. इसकी जगह पर सख्त इस्लामिक क़ानून लगा दिए जायेंगे, महिलाओं को दबाने के ऊपर काम होगा और कही न कही देश को एक तरह से अजीब स्थिति में धकेल दिया जाएगा जहाँ से शायद अगले सैकड़ो सालो तक ये देश कभी बाहर निकल ही नही पायेगा. ये अपने आप में चिंता वाली बात भी है.

हालांकि तालिबान वालो का कहना है कि हम पहले जितना सख्त नही होंगे जितना पहले हुआ करते थे ये एक नया स्टेट होगा और हम सभी लोगो को अपनी तरफ से बराबरी का दर्जा और ताकत देंगे. खैर ये सब बाते लोग समझ रहे है कि विश्व कम्यूनिटी को उलझाने के लिए है.

जैसे ही लोगो की नजर में ये पूरा मामला ठंडा पड़ेगा वैसे ही ये लोग अपनी असलियत पर उतर आयेंगे और जो भी वादे वगेरह इन लोगो की तरफ से किये गये है वो बस रेत में कही लोटते हुए नजर आयेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here