सिर्फ एक वजह से योगी आदित्यनाथ है टेंशन में, जल्दी समाधान ढूंढना होगा

0
2904

वैसे तो योगी राज में इन दिनों में सब कुछ ठीक ही चलते हुए नजर आ रहा है और कोई भी दिक्कत दिखती नही है क्योंकि प्रशासन काफी अधिक बेहतर हो चुका है और चीजे भी अगर हम लोग देखते है तो काफी हद तक कण्ट्रोल में ही है अब वो चाहे करोना के कारण पैदा हो रही दिक्कते क्यों न हो अगर हम लोग अभी की बात करे तो बस एक चीज है जिसने योगी जी की नींद उड़ा रखी है और वो है गोरखपुर के नजदीक एक गाँव और ये चिंता की जायज वजह भी है.

बलुआ गाँव में मिले है एक साथ 23 संक्रमित, छोटी आबादी में इतने बड़े स्तर पर फैलना पैदा कर रहा चिंता
दरअसल उत्तर प्रदेश ने अपने राज्य में करोना पर लगभग जीत हासिल कर ही ली है लेकिन महाराजगंज के एक छोटे से गाँव में समस्या काफी बड़ी है. महज कुछ ही आबादी वाले बलुआ और इसके आस पास में 23 संक्रमित एक साथ में मिले है. इससे ये पता चलता है कि इस गाँव में करोना तेजी से फैला है और इसे रोकने की काफी कोशिशे नाकाम साबित हुई है.

अलग से क्लस्टर बनाकर कण्ट्रोल करने की हर संभव कोशिश
अभी योगी सरकार ने इस गाँव में करोना को कण्ट्रोल करने के लिए एक विशेष क्लस्टर बना दिया है जिसके भीतर विशेष रूप से कांटेक्ट ट्रेसिंग और रैंडम टेस्टिंग की जा रही है ताकि जो भी लोग अभी आज की तारीख में संक्रमित हो गये है उन सभी को ट्रेस करके चीजो को कण्ट्रोल में लाया जा सके.

क्योंकि अगर ये एक से दूसरे गाँव में फ़ैल गया तो फिर ये पूरे यूपी के दुबारा से अपनी जद में लेने में देर नही लगायेगा. इस कारण से योगी सरकार इतनी छोटी सी चीज को भी काफी अधिक गंभीरता के साथ में ले रही है और चीजो को जल्द से जल्द सोल्व करने की कोशिश में लगी हुई है.

करोना कण्ट्रोल को लेकर पहले भी हो चुकी है योगी सरकार की तारीफ
देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र और बाकी कई साउथ के राज्यों की तुलना में काफी बेहतरीन तुलना में करोना को न सिर्फ काफी अच्छे से कण्ट्रोल किया है बल्कि टीकाकरण भी इस राज्य में काफी तेजी से हुआ है. इस कारण से योगी सरकार की हमेशा से तारीफ़ हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here