अमेरिकी दूतावास से उतारा गया झंडा, बायडन ने अफगानिस्तान में भेजे फिर 6 हजार सैनिक

0
4706

अभी अफगानिस्तान में हालात किस तरह की स्थिति बन चुकी है वो किसी से भी छुपा हुआ नही है और अभी के हालातो की बात अगर हम लोग करते है तो चीजे लगभग आपे से बाहर ही हो चुकी है क्योंकि जिस तरह की स्थिति अभी के इन दिनों में हम तालिबान के कारण से बनते हुए देख रहे है वो हर किसी को चिंतित ही कर रही है. अब ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी में अमेरिका है क्योंकि इनके लिए अफगानिस्तान बड़े ही घाटे का सौदा साबित हुआ है और अब तो वहां पर तालिबान का राज आ चुका है.

अपने डिप्लोमेट्स को निकाल रहा अमेरिका, सुरक्षित निकासी के लिए भेजे गये 6 हजार सैनिक
अभी अधिकतर देश जिनमे अमेरिका भी शामिल है सब अपने अपने दूतावास छोड़कर के अफगानिस्तान से भाग रहे है. यहाँ पर अफगानिस्तान में अमेरिका के कई सैकड़ो की संख्या में नागरिक है जो फंसे हुए है और इन सभी को निकालने के लिए अमेरिका ने पहले तुरंत प्रभाव से 5 हजार और बाद में 1 हजार और सैनिक भेजे है.

ये सुरक्षित रूप से इनको एम्बेसी से निकालेंगे और अफगानिस्तान के एयरपोर्ट तक लेकर के जायेंगे. वहां पर सम्पूर्ण अमेरिकी सुरक्षा में अपने सभी नागरिको को अमेरिका अपने विशेष विमान में बिठाकर के वहाँ से निकाल लाएगा और सभी लोग काफी सुरक्षित रूप से काम करेंगे. अभी अमेरिकी सैनिक आपको ध्यान रहे कि वहां पर आम लोगो की सुरक्षा का काम नही करेंगे बल्कि वो सिर्फ वहां पर अमेरिकी नागरिको को निकालने के लिए जा रहे है और ये काम पूरा होते ही वो खुद भी वहां से चले जायेंगे.

अभी खबरो के अनुसार अमेरिकी दूतावास पर से वहाँ से झंडा उतार लिया गया है और वहां पर जो भी महत्त्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है उनको नष्ट कर दिया गया है ताकि ये किसी भी गलत हाथो में न पड़ जाये. इसी के साथ में अब बस अमेरिकी नागरिक निकल चुके है और जैसे ही ये लोग निकल जायेंगे वैसे ही जो बचे हुए छह हजार अमेरिकी सैनिक है वो भी अपने अपने हिसाब से वापिस अमेरिका लौट जायेंगे.

भारत भी कर रहा है सुरक्षित निकासी
भारत भी अपने जो भी नागरिक अफगान में रह रहे है उन सभी की सुरक्षित निकासी के लिए काम कर रहा है. एयर इंडिया के प्लेन इस समबन्ध में लगे हुए है और एयरफ़ोर्स को भी अपने हिसाब से अलर्ट पर रखा गया है ताकि अच्छे तरीके से अपने नागरिको को देश लाया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here