इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी में से शक्तिशाली प्रधानमंत्री कौन? अजयदेवगन ने दिया शानदार जवाब

0
45754

आम तौर पर भारत के प्रधानमंत्रियो की उनके कार्यकाल के आधार पर परखा जाता है और देखा जाता है कि कौन किस तरह से काम करता रहा है? ये बात अपने आप में सही भी है क्योंकि लोगो की तुलना की जाती है तभी तो उनके बारे में सही सही अनुमान लगाया जा सकता है. अगर अभी की बात करे तो इन दिनों दो लोगो की तुलना काफी अधिक की जाती है और वो है इंदिरा गांधी और नरेंद्र मोदी. कांग्रेसी इंदिरा के नाम को खूब प्रचारित करते है कि असली आयरन लेडी तो वही थी, मगर आम लोग उस पर क्या सोचते है ये भी तो समझना जरूरी है.

एंकर ने किया सवाल मोदी और इंदिरा गांधी में से कौन, अजय बोले दोनों अपनी जगह सही है
अजय देवगन हाल ही में आज तक के शो पर पहुंचे थे जहाँ पर जानी मानी स्टार जर्नलिस्ट चित्रा त्रिपाठी जी ने उनसे उनका नजरिया जानना चाहा कि इंदिरा गांधी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों में से ही कौन अधिक शक्तिशाली आपको नजर आता है? इंदिरा जी के कार्यकाल में बांग्लादेश वाली जीत का जश्न देश आज भी मनाता है और मोदी जी के कार्यकाल में उरी स्ट्राइक को कभी भूल नही सकते. दोनों में से बेहतर कौन है?

इस पर जवाब देते हुए अजय देवगन ने कहा कि आप दोनों की तुलना कर ही नही सकते है. उस टाइम में उन्होंने जो किया वो उस हिसाब से सही था और आज मोदी जी जो कर रहे है वो भी सही है. आप दोनों ही लोगो की और दोनों स्थितियों की तुलना कर ही नही सकते है. दोनों के दौर ही पूरी तरह से अलग है.

मोदी सपोर्टर की तरह देखे जाते है अजय देवगन
अजय देवगन अक्सर ही भाजपा के काफी करीबी की तरह देखे जाते है. उन्होंने कई बार बीजेपी नेताओं के लिए केम्पेन भी किया है और अमित शाह आदि कई नेताओं से मुलाक़ात करते हुए भी नजर आ ही जाते है, जिससे पता चलता है कि वो भाजपा के लिए काफी सॉफ्ट कार्नर रखते है.

आम तौर पर कांग्रेसी इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री मोदी से बेहतर बताकर के उन्हें छोटा बताने की कोशिश करते है लेकिन अजय देवगन का ये मानना नही है. उनके अनुसार दोनों की ही अलग अलग स्थिति रही और दोनों की कोई तुलना ही नही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here