15 अगस्त पर लाल किले से पीएम मोदी ने कर दिया बड़ा ऐलान

0
5784

आज 15 अगस्त है यानी देश की आजादी का दिन और हर वर्ष इस दिन स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में बहुत ही अच्छे और शानदार तरीके से जीवन को बिताया जाता है. इस दिन प्रधानमंत्री भी देश को आकर के संबोधित करते है. इस दिन कई महत्त्वपूर्ण बातो की घोषणा की जाती है जिससे कि सभी लोगो को कुछ न कुछ लाभ होने की आशा भी होती है. अगर अभी की बात करे तो हाल ही में खुद पीएम मोदी ने भी लाल किले से सम्बोधन दिया है और वो काफी वही हमेशा वाले पारम्परिक लुक में नजर आयेया थे. चलिए उनके द्वारा किये गये ऐलानो पर नजर डाल देते है.

गति शक्ति योजना का ऐलान, 100 लाख करोड़ का प्रोजेक्ट
प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में लाल किले की प्राचीर से कुल 100 लाख करोड़ रूपये की गति शक्ति परियोजना का ऐलान कर दिया है इसके तहत देश में बहुत ही बड़े स्तर पर इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित किया जाएगा और देश में करोडो लोगो को एक साथ में रोजगार दिया जायेगा. देश में कुल 75 नयी वन्देभारत एक्सप्रेस ट्रेन्स भी चलाई जायेगी जो कि देश के बड़े बड़े पॉइंट्स को आपस में जोड़ने का काम करेगी और ये काफी खास होगा.

सरकारी कार्यालयों में चलेंगे समीक्षा अभियान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ऐलान भी किया है कि सरकारी कार्यालयों चाहे वो राज्य स्तर के कार्यालय हो या फिर केंद्र स्तर के कार्यालय हो वहां पर सब जगह पर समीक्षा अभियान चलाए जायेंगे. इसकी मदद से वहाँ पर जो भी अयोग्य लोग है उनको बाहर भी किया जा सकता है या फिर जबरन रिटायर का ऑप्शन तो रहता ही है.

कुल मिलाकर के बात करे तो जो भी सरकारी ऑफिस होते है उनकी गुणवत्ता को सुधारने के ऊपर बात हुई है ताकि जो भी आम लोग होते है उनको किसी भी तरह की दिक्कते देखने को न मिले और वो अधिक सुविधाओं के साथ में सरकारी सुविधाओं और सेवाओं का उपयोग कर सके.

कही न कही ये दो चीजे है जो लाल किले से मुख्य रूप से कही गयी है और अगर आने वाले कुछ वर्षो में इसे सही तरीके से देश में लागू कर दिया जाता है तो इतना तो तय है कि भारत का नक्शा ही पूरी तरह से बदल जाने वाला है. कही न कही ये आम लोगो से जुडा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here